Saturday, March 2, 2024
Homeदेशमैं GAIN में यकीन करता हूं, PAIN में नहीं...शिवसेना में शामिल होते...

मैं GAIN में यकीन करता हूं, PAIN में नहीं…शिवसेना में शामिल होते ही मिलिंद देवड़ा का कांग्रेस पर हमला

मुंबई: पूर्व केंद्रीय मंत्री मिलिंद देवड़ा ने शिवसेना (शिंदे गुट) में शामिल होने के बाद बड़ा हमला बोला है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में शिवसेना में शामिल हुए देवड़ा ने कहा कि मैं GAIN यानी विकास, आकांक्षा, समावेशिता और राष्ट्रवाद की राजनीति में विश्वास करता हूं। मैं पॉलिटिक्स ऑफ गेन (GAIN- ग्रोथ,एस्पीरेशन, इंक्लूजिविटी, नेशनलिज्म) में विश्वास करता हूं। मैं PAIN- (पर्सनल अटैक, इनजस्टिस,नेगेटिविटी ) की राजनीति में विश्वास नहीं करता। देवड़ा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी जो कल तक देश को रचनात्मक सुझाव देते थी कि कैसे देश को आगे लेकर जाया जाए आज उसका एक ली लक्ष्य है कि पीएम मोदी जो बोलें उसके खिलाफ बोलना है। देवड़ा यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि अगर पीएम कल कांग्रेस की तारीफ करें और कह दें कि कांग्रेस बहुत अच्छी पार्टी तो इसका भी विरोध करेंगे।

कभी नहीं सोचा था कि…
शिवसेना में शामिल होने के बाद मिलिंद देवड़ा ने कहा कि ये मेरे लिए बेहद भावुक दिन है। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं कांग्रेस छोड़ दूंगा। आज मैं शिव सेना में शामिल हो गया। देवड़ा ने कहा कि मुझे सुबह से बहुत सारे फोन आ रहे हैं कि मैंने कांग्रेस पार्टी से अपने परिवार का 55 साल पुराना रिश्ता क्यों तोड़ा? मैं सबसे चुनौतीपूर्ण दशक के दौरान पार्टी के प्रति वफादार रहा। यदि कांग्रेस और यूबीटी ने रचनात्मक, सकारात्मक सुझावों और योग्यता, क्षमता को महत्व दिया होता, तो आज एकनाथ शिंदे और मैं यहां नहीं होते। एकनाथ शिंदे को एक बड़ा फैसला लेना पड़ा, मुझे एक बड़ा निर्णय लेना पड़ा।

हालात कराते हैं फैसले: शिंदे
मिलिंद देवड़ा के कांग्रेस छोड़ने और शिवसेना के मौके पर सीएम एकनाथ शिंदे से उद्धव ठाकरे पर वार किया। सीएम शिंदे ने कि आज आपके (मिलिंद देवड़ा) मन में जो भावनाएं हैं, वही भावनाएं डेढ़ साल पहले मेरे मन में थीं। जब कोई निर्णय लेना होता है तो ऐसी परिस्थितियां उत्पन्न होती हैं। मिलिंद देवड़ा के शिवसेना के टिकट पर मुंबई दक्षिण की सीट से लड़ने की उम्मीद है। वे 2004 और 2009 में इस सीट से जीत हासिल कर चुके हैं। इससे पहले उनके पिता मुरली देवड़ा भी इस सीट का चार बार प्रतिनिधितत्व कर चुके हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments