Tuesday, February 27, 2024
HomeदेशINDIA alliance: पंजाब के बाद दिल्ली में भी INDIA टूटा, 7 सीटों...

INDIA alliance: पंजाब के बाद दिल्ली में भी INDIA टूटा, 7 सीटों पर अकेले लड़ रही आम आदमी पार्टी

नई दिल्ली। INDIA alliance: पंजाब के बाद दिल्ली में भी आम आदमी पार्टी लोकसभा की 7 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है। आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने जोर देकर बोला है कि सभी सात सीटों पर जिताने का काम किया जाएगा, इंडिया गठबंधन के साथ सीट शेयरिंग पर कोई डील फाइनल नहीं हो पाई है।

INDIA alliance: अब ये बयान उस समय आया है जब एक दिन शनिवार को पंजाब को लेकर भी ऐलान कर दिया गया था कि आम आदमी पार्टी अकेले ही 13 सीटों पर लड़ने जा रही है। इंडिया गठबंधन के लिए ये एक बड़ा झटका है क्योंकि दिल्ली और पंजाब में आम आदमी पार्टी एक बड़ी प्लेयर थी, अगर उसकी कांग्रेस के साथ डील फाइनल हो जाती तो बीजेपी की राह कुछ मुश्किल बन सकती थी।

INDIA alliance: बता दें कि वर्तमान में दोनों ही राज्यों की कुल 20 सीटों पर अब मुकाबला आप बनाम कांग्रेस बनाम बीजेपी का होने वाला है, ऐसे में वोटों का बंटवारा संभव है। जानकारी के लिए बता दें कि इस समय इंडिया गठबंधन के लिए पश्चिम बंगाल, पंजाब, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में सीट बंटवारा एक बड़ी चुनौती बन चुका है। इन राज्यों में या तो सीट शेयरिंग खारिज हो चुकी है या फिर अभी तक आम सहमति नहीं बन पाई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments