Wednesday, February 28, 2024
HomeदेशInterim Budget Session 2024: सदन में आज से अंतरिम बजट सत्र की...

Interim Budget Session 2024: सदन में आज से अंतरिम बजट सत्र की शुरुआत, 1 फरवरी को निर्मला सीतारमण पेश करेंगी बजट

नई दिल्ली। Interim Budget Session 2024: संसद का बजट सत्र 31 जनवरी से शुरू होने जा रहा है। सत्र की शुरुआत राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा की संयुक्त बैठक को संबोधित करने से होगी। वर्तमान लोकसभा का यह आखिरी सत्र है। 1 फरवरी को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अंतरिम बजट पेश करेंगी।

Interim Budget Session 2024: बता दें कि यह मोदी सरकार के अब तक के कार्यकाल का 12वां बजट और सीतारमण का छठा बजट होगा। देश में इस साल अप्रैल-मई में आम चुनाव होने वाले हैं। इसकी वजह से फरवरी माह में पूर्ण के बजाय अंतरिम बजट पेश किया जा रहा है।

Interim Budget Session 2024: बता दें कि अंतरिम बजट सिर्फ नई सरकार के आने तक सरकारी खर्चों को पूरा करने के लिए पेश किया जाएगा। लोकसभा चुनावों के बाद चुनी गई नई सरकार की तरफ से जुलाई में वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए पूर्ण बजट पेश किया जाएगा।

Interim Budget Session 2024: लोकसभा चुनाव करीब हैं, ऐसे में बजट से लोगों को काफी उम्मीदें हैं, वहीं चुनाव को देखते हुए बजट में आम जनता के लिए राहत की उम्मीद की जा रही है। हालांकि बजट सत्र हंगामेदार रहने के आसार हैं। कई मुद्दों को लेकर विपक्ष सरकार को घेर सकती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments