Friday, February 23, 2024
HomeखेलIPL : रोहित की जगह हार्दिक पंड्या को क्यों सौंपी टीम की...

IPL : रोहित की जगह हार्दिक पंड्या को क्यों सौंपी टीम की कमान..खुल गया राज…

न्यूज डेस्क। जैसे जैसे आईपीएल नजदीक आते जा रहे है वैसे वैसे टीम की रणनीति की राज खुलते जा रही है. मुंबई इंडियंस (MI) के मुख्य कोच मार्क बाउचर ने बताया है कि क्यों फ्रेंचाइजी ने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) से पहले रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पंड्या को कप्तान बनाया। पिछले साल पंड्या को गुजरात टाइटंस (GT)से ट्रेड किया गया। फिर नीलामी से कुछ दिन पहले रोहित शर्मा की जगह उन्हें कप्तान बनाया गया। मुंबई इंडियंस के कोच का कहना है कि वे चाहते थे कि रोहित अपनी बल्लेबाजी का आनंद लें, ऐसे में कप्तानी का बोझ उनके कंधों से हटा दिया गया।

एक खबर के मुताबिक बाउचर ने स्मैश स्पोर्ट्स पॉडकास्ट पर कहा, ” मेरे हिसाब से यह पूरी तरह से एक क्रिकेट से जुड़ा निर्णय था। हमने हार्दिक को एक खिलाड़ी के रूप में वापस लाने का विंडो पीरियड देखा। मेरे लिए यह ट्रांजिशन फेज है। भारत में बहुत से लोग समझ नहीं पाते हैं। लोग काफी भावुक हो जाते हैं, लेकिन आप जानते हैं कि आप भावनाओं को दूर रखना पड़ता है। मुझे लगता है कि यह सिर्फ क्रिकेट से जुड़ा निर्णय है। मुझे लगता है कि यह एक खिलाड़ी के रूप में रोहित के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन को सामने लाएगा। उन्हें आनंद लेने दीजिए और कुछ अच्छे रन बनाने दीजिए।”

पंड्या की कप्तानी की सराहना

बाउचर ने पंड्या की कप्तानी की भी सराहना की, जिन्होंने अपनी कप्तानी में पहले ही सीजन में गुजरात टाइटंस को आईपीएल का खिताब दिलाया। बाउचर ने पंड्या को लेकर कहा, ” वह मुंबई इंडियंस के हैं। वह अन्य फ्रैंचाइजी में गए। पहले साल में खिताब जीता, दूसरे साल उपविजेता रहे। तो जाहिर तौर पर उनमें बहुत अच्छे नेतृत्व कौशल भी हैं।”

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments