Friday, February 23, 2024
HomeकोरबाIPS Jitendra Shukla : जनता की सुनी समस्याएं औऱ बैंक प्रबंधन...

IPS Jitendra Shukla : जनता की सुनी समस्याएं औऱ बैंक प्रबंधन को दिये ये निर्देश…

कोरबा।जिला पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला ने आज सीएसईबी चौकी में दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं सुनी और उनकी समस्याओं का निराकरण किया।

बता दें कि कोरबा पुलिस बेसिक पुलिस के साथ साथ कम्युनिटी पुलिस पर काम कर रही है। इस अभियान में कोरबा जिले में पुलिस अधीक्षक थाना चौकियों में दरबार लगाकर लोगो की समस्याएं सुन रहे है। जनता का विश्वास जीतने और अपनी जवाबदेही सुनिश्चित करने की प्रक्रिया में पुलिस ने अपने स्तर पर कोशिश शुरू की है। आरक्षी केंद्रों का जायजा लेने के साथ आसपास की जनता से मिलकर उनकी शिकायत सुनना और उसका निराकरण करना भी इस अभियान का हिस्सा है।

पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला ने अभियान के अंतर्गत सीएसईबी पुलिस चौकी पहुंचकर दरबार लगाया और लोगों से बातचीत की। उनकी समस्या जानी। इस दौरान पुलिसकर्मियों को आवश्यक निर्देश दिए गए। मीडिया से चर्चा करते हुए पुलिस अधीक्षक ने बताया कि वर्तमान में साइबर क्राइम अपने आप में बड़ी चुनौती है। बैंक और वित्तीय संस्थाओं के साथ-साथ मोबाइल के माध्यम से साइबर अपराधों को अंजाम दिया जा रहा है।

पुलिस ने इस बात पर जोर दिया है कि अगर किसी मामले में लोगों के साथ फ्रॉड होता है तो बैंकों को तुरंत शिकायत पर कार्रवाई करते हुए संबंधित के खाते ब्लॉक करना चाहिए और ट्रांजैक्शन को भी रोकना चाहिए। इस मामले में पुलिस की भूमिका का इंतजार करने से बैंकों को बचना होगा। बताया जा रहा है कि संवेदनशील कार्रवाई नहीं करने के कारण आज ही एक मामले में एक व्यक्ति के खाते से धनराशि का ट्रांजैक्शन हो गया।

यह बात अलग है कि पिछले समय में कोरबा जिले की पुलिस ने साइबर अपराध से संबंधित मामलों की शिकायत प्राप्त होने पर झारखंड, बिहार, राजस्थान और दिल्ली जैसे राज्यों में पहुंचकर आरोपियों को न केवल गिरफ्तार किया, बल्कि उनके कब्जे से काफी धनराशि भी बरामद कर ली। लोग अलग-अलग तरीके से की जाने वाली साइबर ठगी के मामले को समझें और अपनी चतुराई से फ्रॉड गिरोह की कमर तोड़ दें।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments