Monday, July 15, 2024
Homeकोरबाकटघोरा:  SDM ने कहा- बारिश से पहले बनानी होगी सड़क.. तब तक...

कटघोरा:  SDM ने कहा- बारिश से पहले बनानी होगी सड़क.. तब तक सर्वमंगला-उरगा के बीच कोल ट्रांसपोर्ट और भारी वाहन प्रतिबंधित…

कोरबा। मुख्य शहर हो, उपनगर या जिला, वैसे तो पूरे कोरबा की सड़कों और उनके किनार की मिट्टी पर भी कोयला लेकर दौड़ते भारी वाहनों का ही कब्जा है। पर फिलहाल सर्वामंगला से उरगा मार्ग पर फोकस करते हुए कटघोरा SDM ने एक निर्देश जारी किया है। उनका कहना है कि इस मार्ग पर लगातार भारी दबाव रहता है, जिससे राजगीरों को परेशानी होती है। इसलिए इस सड़क का निर्माण बारिश के पहले पहले पूरा होना जरूरी है। इसलिए इस मार्ग पर यानी सर्वमंगला फाटक से उरगा के बीच मार्ग पर कोल ट्रांसपोर्ट और भारी वाहनों का आवागमन तत्काल प्रभाव से प्रतिबंधित कर दिया गया है।

कटघोरा एसडीएम के इस आदेश में कहा गया है कि सर्वमंगला डायव्हर्सन रोड खराब होने से लगातार ट्रकों के जाम की समस्या होती है। आए दिन दुर्घटना भी होते रहती है, जिसके कारण आम जनता को आवागमन में परेशानियों के साथ दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। इसे ध्यान में रखते हुए आगामी दिनों में मानसून के समय होने वाली परेशानियों से बचने तैयार रहना होगा। आम जनता की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सड़क निर्माण कराया जाना अति आवश्यक है। अन्यथा वर्षा ऋतु के समय परिवहन में अत्यंत परेशानी हो सकती है। इन्ही कारणों को दृष्टिगत रखते हुए आगामी आदेश पर्यन्त तक भारी वाहनों एवं कोयला परिवहन को सर्वमंगला रेल्वे फाटक से उरगा नहर मार्ग तक प्रतिबंधित कर किसी अन्य वैकल्पिक मार्ग से परिवहन करवाने की व्यवस्था किया जाने के आदेश दिए गए हैं। यह आदेश तत्काल प्रभावशील किया गया है। आदेश का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments