Tuesday, July 23, 2024
HomeकोरबाKorba: ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले हो जाएं सावधान.. पुलिस  ने 188 चालकों...

Korba: ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले हो जाएं सावधान.. पुलिस  ने 188 चालकों के लाइसेंस निलंबित..

कोरबा। सड़क का अनुशासन तोड़ खुद के साथ दूसरों की जिंदगी के लिए आफत बनने वालों पर पुलिस सख्ती से निपट रही है। इसी कड़ी में ऑपरेशन सजग के तहत ट्रैफिक नियमों की अनदेखी करने वाले लापरवाह वाहन चालकों पर ताबड़तोड़ कार्यवाही की गई। नशे में ड्राइविंग, बिना सीट बेल्ट और ओवर स्पीड पकड़े गए कुल 188 चालकों के ड्राइविंग लाइसेंस निलंबित कर दिए गए हैं।

कोरबा पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पिछले साल की तुलना में दोगुने लोगों का लाइसेंस निलंबित किया गया है। इनमें शराब पीकर वाहन चलाने, ओवर स्पीड, बिना सीट बेल्ट, धारा 304 ए भादवि के लोगों पर लाइसेंस निलंबन की कार्यवाही की गई है। प्राथमिक तौर पर 3 माह तक इनके लाइसेंस निलंबित रहेंगे। फिर से वही गलती करते और नियमों का उल्लंघन करते दोबारा पकड़े गए तो लाइसेंस रद्द कर दिए जाएंगे। पुलिस अधीक्षक कोरबा सिद्धार्थ तिवारी के निर्देश पर विशेष अभियान चलाकर थाना चौकी के मुख्य मार्ग, चौक चौराहों पर पेट्रोलिंग किया गया। उन्होंने थाना चौकी एवं यातायात को ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध सख्त से सख़्त कार्यवाही करने का निर्देश जारी किए। इसी कड़ी में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यूबीएस चौहान एवं नेहा वर्मा के पर्यवक्षण में जिले के सभी राजपित्रत अधिकारी व यातायात टीम द्वारा लाइसेंस निलंबन की कार्यवाही की गई है

कार्यवाही की जद में आए इन 188 लोगों में शराब पीकर वाहन चलाना- 134, ओवर स्पीड वाहन चलाना- 16, बिना सीट बेल्ट के वाहन चलाना- 32, धारा 304 भादवि के तहत- 6 मामले शामिल हैं। इन पर नियंत्रण के लिए कोरबा पुलिस के अधिकारी एवं कर्मचारियों के द्वारा पेट्रोलिंग किया गया। पेट्रोलिंग के दौरान मुख्य चौक चौराहों एवं भीडभाड वाले इलाकों में जाकर पैट्रोलिंग की गई। गलत तरीके से वाहन चलाने वाले एवं ओवर स्पीड वाहन चलने वाले पर पुलिस के द्वारा कार्यवाही की गई। लगातार हो रहे हादसों में कमी लाने के लिए यह विशेष अभियान चलाया गया। अभियान के तहत वाहनों को चेक किया गया और उन्हें समझाया गया कि ओवर स्पीड वाहन ना चलाएं, न खुद शराब पीकर वाहन चलाएं और ना ही अपने करीबियों को नशे की हालत में वाहन चलाने दें। आगे भी पुलिस की कार्यवाही जारी रहेगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments