Friday, July 19, 2024
HomeBreakingKorba Breaking : थानेदार के बिगड़े बोल.. अधिवक्ता को जेल भेजने की...

Korba Breaking : थानेदार के बिगड़े बोल.. अधिवक्ता को जेल भेजने की धमकी औऱ…

✍️अनिल द्विवेदी

कोरबा कोरबा जिला के बांकी मोंगरा थानेदार के बोल बिगड़ गए है। हद तो तब हो गई जब थ्री स्टार सुपरकॉप ने एक अधिवक्ता को जेल भेजने की धमकी दे डाली। पीड़ित की शिकायत के बाद कटघोरा अधिवक्ता संघ ने बांकी थानेदार प्रमोद डडसेना पर कार्रवाई की मांग की है।

 

मामला सिविल प्रकरण से जुड़ा है। न्यायालय के आदेश उपरांत संपत्ति सुपुर्द कराने को लेकर अधिवक्ता संघ ने थानेदार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि अधिवक्ता से दुर्व्यवहार करने वाले टीआई को तत्काल हटाया जाए।

 

ये है मामला

अधिवक्ता संघ के पदाधिकारियों की माने तो संपत्ति से जुड़े एक मामले में हाईकोर्ट का फैसला अधिवक्ता प्रमोद सोनी के परिवादी के पक्ष में आया है, कोर्ट के आदेश के अनुसार प्रार्थी रामलाल चौहान को उसकी दुकान सौंपनी थी, जिसे कोर्ट के कर्मचारी के द्वारा बेलिफ वारंट के अनुसार सुपुर्द कराया गया फिर दो दिन बितने के पश्चात थाना प्रभारी प्रमोद डनसेना द्वारा प्रार्थी रामलाल चौहान को थाने बुलाकर धमकाया गया कि तुम्हारा कौन वकील हैं और किसने तुम्हें कब्जा दिलाया, अधिवक्ता संघ कटघोरा के सचिव अमित सिन्हा ने यह बताया कि फोन के माध्यम से वरिष्ठ अधिवक्ता प्रमोद सोनी को निरिक्षक प्रमोद डनसेना ने अभद्र व्यवहार करते हुए अपराध दर्ज कर जेल भेजने की धमकी दी है,

 

अधिवक्ताओ ने की कार्रवाई की मांग

इस विषय पर संघ ने बैठक में प्रस्ताव पारित कर इस कृत्य की घोर निन्दा की है , और उच्च न्यायालय के आदेश की कापी और बैठक प्रस्ताव की प्रति लगाकर पुलिस अधीक्षक कोरबा को उक्त पुलिस अधिकारी के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही करने की मांग की है , साथ ही यह भी कहा उचित कार्यवाही न करने पर संघ पुनः बैठक आयोजित कर रूप-रेखा तैयार करेगी और धारा 156 ( 3 ) के तहत परिवाद दायर करेगी ।

मुंगेली में भी रहे विवादित

 

बता दें कि थाना प्रभारी प्रमोद डनसेना कोरबा जिले से पूर्व मुंगेली जिले में भी पदस्थ रहें हैं, जहां इनपर लोरमी थाना व तहसील के रहने वाले मुकेश जायसवाल ने भी मारपीट का आरोप लागया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments