Wednesday, February 28, 2024
Homeकोरबाकोरबा क्राइमः नंबर बदलकर फर्जी तरीके से ट्रेलर का परिवहन करते 2...

कोरबा क्राइमः नंबर बदलकर फर्जी तरीके से ट्रेलर का परिवहन करते 2 आरोपी गिरफ्तार, साइबर सेल कोरबा एवं बालको पुलिस को मिली कामयाबी

कोरबा। कोयला परिवहन में लगी ट्रेलर का नंबर बदलकर फर्जी तरीके परिवहन करते दो आरोपियों को बालको पुलिस ने गिरफ्तार किया है। माँ पार्वती ट्रांसपोर्ट कंपनी के धीरेन्द्र सिंह परिहार की रिपोर्ट पर पुलिस ने फर्जीवाड़ा को अंजाम देने वाले दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार माँ पार्वती ट्रांसपोर्ट कंपनी के धीरेन्द्र सिंह परिहार बालको थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसके द्वारा कोयला परिवहन करने वाली कंपी माँ पार्वती ट्रांसपोर्ट कंपनी के वाहनों की देखरेख की जाती है। आज वो अपने निजी काम से बालकोनगर गया था तभी उसकी नजर एक ट्रेलर खुला बाडी वाले पर पड़ी जिसे कंपनी के ओमेन्द्र सिंह तोमर की स्वामित्व की ट्रेलर कमांक सीजी 12 ए.आर. 9517 डॉला बॉडी लगाकर कोयला परिवहन के लिए उपयोग किया जाता है। ये ट्रेलर वर्तमान में सिंघाली प्रोजेक्ट एसईसीएल कोरबा से कोयला परिवहन कर रही है। ट्रेलर खराब होने से मरम्मत कार्य के लिए कंपनी के यार्ड कुसमुण्डा भेजी गई थी। उक्त ट्रेलर को यहां देखकर वो चकरा गया।

 

धीरेन्द्र सिंह की रिपोर्ट पर साइबर सेल कोरबा की टीम एवं थाना बालको की टीम पुलिस ने पतासाजी करते हुए ट्रेलर में लगे नंबर प्लेट को देखा गया तो पाया कि उक्त ट्रेलर का नम्बर सीजी 11 ए.एम. 7290 लिखा था जिसके उपर ट्रेलर कमांक कमांक सीजी 12 ए.आर. 9517 डॉला बॉडी का नंबर प्लेट लगा दिया गया था। उसे चेक करने पर उसमें लोहा लोड था।

पुलिस टीम के द्वारा पता तलाश करने पर पता चला कि उक्त वाहन रंजीत यादव एवं आसिफ के द्वारा चलवाई जा रही है। दोनों से इस संबंध में पूछताछ किया गया। आरोपीगणों के अपना अपराध स्वीकार किया। पुलिस आरोपियों की बयान और जप्त दस्तावेज के आधार पर धारा 420,34 भादवि के अलावा धारा 467, 468, 469, 471, 120 (बी) भादवि के तहत मामला दर्ज दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments