Tuesday, July 23, 2024
Homeकोरबाविद्युत विभाग की लापरवाही : दुर्घटना को बुला रह बिजली के खुले...

विद्युत विभाग की लापरवाही : दुर्घटना को बुला रह बिजली के खुले पैनल बॉक्

कोरबा जिले में भी मानसून की शुरुआत हो चुकी है। सब अपने-अपने तरीके से जतन करने में लगे हुए हैं। ताकि बरसात में किसी प्रकार की दिक्कत का सामना ना हो। लेकिन लगता हैं की बिजली विभाग इसे लेकर गंभीर नहीं है। ट्रांसफार्मर में लगाए गए डिब्बे खुले हैं। इससे कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। विभाग ने इनमें दरवाजे भी लगाए हैं। लेकिन यह दरवाजे कभी बंद नहीं रहते और बहुत से डिब्बो से भी दरवाजे गायब हैं।
इसी कड़ी में पं. रविशंकर शुक्ल नगर के पूरे वार्ड में कई जगहों पर बिजली के खंभों के नीचे पैनल बॉक्स खुले पडे़ हैं। इसकी वजह से हादसा होने की आशंका बनी रहती है। बिजली विभाग के अधिकारी खुले पैनल से बेखबर हैं। अगर समय रहते समस्या का हल न हुआ तो कोई और बड़ा नुकसान होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता।
वार्ड पार्षद अब्दुल रहमान ने बताया कि पूरे वार्ड में बिजली व्यवस्था बुरी तरह चरमराई हुई है, हल्की सी हवा चलने पर घंटो बिजली बंद हो जाती है। वार्ड में स्थित बिजली खंभे, तार और जगह-जगह लगे ट्रांसफार्मर एवं फ्यूज बॉक्स बरसों पुराने हैं, जिन्हें बदलना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि इन समस्याओं के लिए जल्दी विद्युत विभाग के उच्च अधिकारियों से पत्राचार किया जाएगा, ताकि वार्ड में हो रही समस्याओं से राहत मिल सके।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments