Thursday, April 25, 2024
HomeदेशNumerology: इस मूलांक के लोग बहुत सोच-समझ कर करते हैं कोई भी...

Numerology: इस मूलांक के लोग बहुत सोच-समझ कर करते हैं कोई भी काम, फूंक-फूंक कर रखते हैं कदम

Numerology Mulank 5: अंक ज्योतिष शास्त्र में मूलांक के जरिए किसी भी व्यक्ति के जीवन, भविष्य और व्यक्तित्व का अध्ययन किया जा सकता है. इसे न्यूमेरोलॉजी भी कहा जाता है. इसमें अंकों को विशेष महत्व दिया जाता है. अंक ज्योतिष शास्त्र में हर मूलांक के बारे में खास बातें बताई गई हैं. इसमें मूलांक 5 के लोगों को बहुत महत्वपूर्ण माना गया है. किसी भी माह की 5, 14 या 23 तारीख को जन्मे हुए लोगों का मूलांक 5 होता है.

मूलांक 5 का स्वामी ग्रह बुध है, जो ज्ञान और बुद्धि के प्रतीक माने जाते हैं. बुध के प्रभाव से मूलांक 5 के लोग बहुत बुद्धिमान और साहसी होते हैं. आइए जानते हैं इस मूलांक से जुड़ी खास बातें.

बहुत सोच-समझ कर करते हैं कोई भी काम

अंक ज्योतिष के अनुसार मूलांक 5 के लोग बहुत साहसी और कर्मशील होते हैं. यह लोग कोई भी फैसला झट से नहीं करते हैं. किसी भी निष्कर्ष पर पहुंचने से पहले यह लोग अपना पूरा समय लेते हैं. मूलांक के 5 के लोग बहुत बुद्धिमान होते हैं. यह लोग कोई भी काम बहुत सोच-समझ कर ही करते हैं. जीवन में आने वाली हर चुनौती को यह लोग चैलेंज के रूप में स्वीकार करते हैं और डटकर उसका मुकाबला करते हैं.

इस मूलांक के लोग नई योजनाएं बनातें है और पूरे लगन के साथ उसे अंजाम तक पहुंचाते हैं. इस मूलांक के लोग जीवन में हर तरह का जोखिम उठाने को तैयार रहते हैं. नौकरी की तुलना में इस मूलांक के लोग व्यापार में ज्यादा सफल होते हैं और किसी भी बात को दिल पर नहीं लेते हैं. परिस्थितियां कैसी भी हों, यह लोग उसके अनुसार ढल जाते हैं. अपने मजबूत व्यक्तित्व से हर किसी को अपनी तरफ आकर्षित कर लेते हैं.

खूब कमाते हैं धन

मूलांक 5 के लोगों का आर्थिक जीवन बहुत अच्छा होता है. यह लोग अपने जीवन मे ढेर सारा धन कमाते हैं. अपनी तेज बुद्धि के बल पर यह लोग आय कमाने के नए-नए मौके ढूंढते रहते हैं. हालांकि यह लोग कभी भी फिजूलखर्ची नहीं करते हैं. मूलांक 5 वाले लोग नौकरी की तुलना में व्यापार और उद्योग धंधों में अच्छी सफलता पाते हैं. ये अच्छे मैनेजर, वकील, जज, लेखाधिकारी, पब्लिक रिलेशन अधिकारी शिक्षाविद, डाक्टर, पत्रकार या ज्योतिषी हो सकते हैं. इन्हें अर्थशास्त्र और संगीत का भी अच्छा ज्ञान होता है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments