Thursday, June 13, 2024
HomeकोरबाKorba : नियम तोड़ने वालों पर पुलिस ने ठोका चालान..पिकअप में समान...

Korba : नियम तोड़ने वालों पर पुलिस ने ठोका चालान..पिकअप में समान की तरह ढो रहे थे इंसान…

कोरबा। जिला पुलिस की ओर से सवारी बैठाकर सड़क दौड़ रहे मालवाहक गाड़ियों की जांच का अभियान चलाया। एक दिन में कुल 24 मालवाहक वाहनों पर सवारी बैठाने पर चालानी कार्यवाही कर कुल 55200 रूपए समन शुल्क जमा कराया गया। साथ ही चालकों को आगे से खुले डाले के वाहन में सवारी न बैठाने, ओवर स्पीड या नशे में ड्राइविंग न करने की भी समझाइश दी गई।

 

पुलिस अधीक्षक कोरबा सिद्धार्थ तिवारी के निर्देश पर विशेष अभियान चलाकर थाना चौकी के मुख्य मार्ग, चौक चौराहों पर पेट्रोलिंग की गई। इसी कड़ी में थाना चौकी एवं यातायात के द्वारा ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध सख्त से सख़्त कार्यवाही करने का निर्देश दिया गया जिस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यूबीएस चौहान एवं नेहा वर्मा के पर्यवक्षण में जिले के सभी राजपत्रित अधिकारी व यातायात टीम द्वारा मालवाहक गाड़ियों में व्यक्तियों को बैठाकर परिवहन करने वालों पर सख्त कार्यवाही की गई। शुक्रवार को कोरबा पुलिस ने कुल 24 मालवाहक गाड़ियों पर सवारी बैठाने पर चालानी कार्यवाही की गई और कुल 55200 रूपए समन शुल्क वसूला गया। जिला पुलिस के अधिकारी एवं कर्मचारियों द्वारा पेट्रोलिंग की गई। इस दौरान मुख्य चौक चौराहा एवं भीड़ वाले इलाकों एवं बाजार में जाकर पैट्रोलिंग की गई। गलत तरीके से वाहन चलाने वाले एवं ओवर स्पीड वाहन चलने वाले पर पुलिस द्वारा कार्यवाही की गई। लगातार हो रहे हादसों में कमी लाने के लिए यह विशेष अभियान को चलाया गया। अभियान के तहत वाहनों को चेक किया गया और उन्हें समझाया गया कि ओवर स्पीड वाहन ना चलाएं, ना ही शराब पीकर वाहन चलाएं। अपने करीबियों को नशे की हालत में वाहन चलाने दें। मालवाहक वाहन में सामान के अलावा किसी अन्य चीज का परिवहन ना करें। उनको समझाया गया एवं हिदायत भी दी गई।

ट्रिपलिंग और ओवरस्पीड समेत 63 पर चालानी कार्यवाही

जांच के दौरान ओवर स्पीड वाहन चलाने वाले, तीन सवारी एवं अन्य प्रकरणों में 63 चालानी कार्यवाही में कुल 24300 रूपए समन शुल्क जमा कराया गया। साथ ही साथ पुलिस के द्वारा 185 की कार्यवाही भी की गई है। कोरबा पुलिस ने आम नागरिकों से अपील की है कि माल वाहक गाड़ियों में सवारी बैठक ना चलाएं। साथ में चेतावनी भी दी गई है कि ओवर स्पीड या शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर आगे भी पुलिस द्वारा कार्यवाही जारी रहेगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments