Friday, July 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़करोड़ों की ठगी का मास्टर माइंड शिवा साहू गिरफ्तारः 3 महिने से...

करोड़ों की ठगी का मास्टर माइंड शिवा साहू गिरफ्तारः 3 महिने से था फरार

सारंगढ़। महाठग शिवा साहू को सरसीवां पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वह पिछले तीन महीने से पुलिस के साथ आंखमिचौली खेल रहा था। शिवा साहू के अन्य साथी सूर्यकांत साहू, रमेश साहू, दिनेश साहू, लक्ष्मीनारायण साहू और भागवत साहू भी गिरफ्तार कर लिए गए हैं। शिवा साहू पर लगभग 2 करोड़ 26 लाख रुपये की ठगी का आरोप है।

shiva sahu
महंगी गाड़ियों  के साथ तस्वीरें खींचवा कर सोशल मीडिया में किया पोस्ट 

लोगों के प्रदर्शन के बाद पुलिस ने शिवा को छोड़ा था

बता दें कि, कुछ महीने पहले सारंगढ़ पुलिस ने शिवा पर 2 करोड़ की धोखाधड़ी का केस दर्ज किया था। इस दौरान पुलिस पूछताछ के लिए शिवा को थाना भी लेकर आई थी। जैसे ही शिवा थाने पहुंचा उसके समर्थन में रायकोना गांव के सैकड़ों की संख्या में महिला, बुजुर्ग और युवाओं ने थाने का घेराव कर दिया। काफी प्रदर्शन के बाद पुलिस ने शिवा को छोड़ दिया था। उसके बाद से शिवा अचानक लापता हो गया और तभी से पुलिस उसकी तलाश कर रही थी।

30 फीसदी ब्याज और पैसे डबल करने का धंधा

उल्लेखनीय है कि, पिछले दिनों रायकोना गांव और शिवा साहू का एक वीडियो  वायरल हुआ था। वीडियो  में शिवा और उसके पास रखी करोड़ों की बाइक और कार को दिखाया गया था। वीडियो में दावा किया गया था कि, इस गांव के हर घर में लोगों के पास महंगी-महंगी गाड़ी है। वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हुआ था। वीडियो के आधार पर ही शिवा के खिलाफ सारंगढ़ पुलिस ने जांच शुरू की। बताया जाता है कि, शिवा गांव के लोगों का पैसा डबल करने के नाम से उनसे रकम लेता था और उन्हें 30 फीसदी ब्याज के साथ डबल कर पैसे वापस करता था। शिवा की चमक-दमक को देखकर रायकोना के लोग उस पर जान छिड़कते हैं। वह इलाके के लिए रोल मॉडल बन गया। अब सभी के मन में यह सवाल है कि एक साधारण लड़का अचानक कैसे अरबपति बन गया। उसकी करतूतों का खुलासा थाने में आई एक शिकायत के बाद हुआ है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments