Tuesday, July 16, 2024
Homeछत्तीसगढ़बीजापुर में नक्सलियों के लगाए IED विस्फोट में महिला गंभीर घायल, ढाई...

बीजापुर में नक्सलियों के लगाए IED विस्फोट में महिला गंभीर घायल, ढाई महीने में 5 मौत

बीजापुर: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों के लगाए IED की चपेट में आने से एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई. महिला जंगल में वनोपज बीनने के लिए गई थी, इसी दौरान इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) ब्लास्ट हो गया.

वनोपज बीनने के दौरान महिला का पैर IED पर पड़ा: पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना बुधवार सुबह करीब 6.30 बजे हुई, जब उसूर थाना क्षेत्र के पटेलपारा नड़पल्ली गांव की निवासी जोगी जंगल में वनोपज ढूंढने निकली थी. इसी दौरान गलती से उसका पैर प्रेशर आईईडी पर पड़ गया, जिससे विस्फोट हो गया. विस्फोट के बाद महिला के दोनों पैरों में गंभीर चोट आई है.

बीजापुर जिला अस्पताल में महिला का हो रहा इलाज: गंभीर घायल महिला जोगी को तुरंत उसूर के एक स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया, जहां उसका प्रारंभिक इलाज के बाद बीजापुर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. महिला की हालत गंभीर बनी हुई है.

Bijapur IED Blast

IED की चपेट में आने से महिला गंभीर रूप से घायल

नक्सलियों के IED ब्लास्ट में ढाई महीने में 5 मौत: बस्तर संभाग के नक्सल प्रभावित जिलों में नक्सली सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाने के लिए सड़कों, निर्माणाधीन सड़कों और जंगलों में कच्ची पगडंडियों पर IED प्लांट कर रखते हैं. जिसका शिकार सुरक्षा बलों के साथ ही आम लोग भी हो जाते हैं. पुलिस के अनुसार, पिछले ढाई महीने में बीजापुर जिले में अलग-अलग स्थानों पर नक्सलियों के आईईडी विस्फोट में 5 लोगों की मौत हो चुकी है. 2 जून को जिले के तर्रेम इलाके में इसी तरह की घटना में 22 साल का एक युवक गंभीर घायल हो गया था.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments