Thursday, April 25, 2024
HomeBreakingSP का "सजग" अभियान... बैंक और जंगल जाने से पहले अवश्य करें...

SP का “सजग” अभियान… बैंक और जंगल जाने से पहले अवश्य करें ये काम..

कोरबा। अपराधी अक्सर बैंकों के बाहर लगी भीड़ के बीच खड़े रहकर रकम निकाल बाहर निकले लोगों को चूना लगाने की ताक में रहते हैं। उठाईगिरी की ऐसी घटनाओं से बचाव की जुगत बताते हुए जिला पुलिस की टीम जागरुकता अभियान चला रही है। इसी कड़ी में सुदूर ग्राम पोड़ी में पुलिस की चौपाल लगी। लोगों को सतर्क व सजग करते हुए कहा गया कि कभी अकेले बैंक न जाएं।

BIG BREAKING: पाली CEO रहे वीके राठौर को ईडी ने लिया कस्टडी में..DMF घोटाले से जुड़े है तार…

जब कभी बैंक जाएं, दो लोगों को साथ रखें। अनजानों से दूर रहें और चाय-पान के ठेले में रुकने की बजाय सीधे घर आएं।

एसपी सिद्धार्थ तिवारी के निर्देश, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा, श्रीमती नेहा वर्मा व एसडीओपी पंकज ठाकुर के मार्गदर्शन में पाली टीआई चमन सिन्हा ने ग्राम पोड़ी में पंचायत भवन में एक बैठक आयोजित की गई थी। स्थानीय जन प्रतिनिधि और ग्रामीणों की उपस्थिति में आयोजित बैठक में कानून व सुरक्षा के संबंध में जागरुक करते हुए जानकारी प्रदान की गई।

कार्यक्रम में लोगों को वर्तमान में सरहदी जिलों में हुई उठाईगीरी की घटना से अवगत कराते हुए सतर्क व सजग रहने की समझाइश दी गई। उन्हें बताया गया कि जब कभी भी बैंक जाएं, तो अकेले न जाकर दो तीन लोगों को साथ रखें।

Breaking: कोरबा के DDM रोड में ED का छापा..मनी लांड्रिंग और सट्टा ऐप से जुड़े है तार…

अनजान लोगों से बात न करें और सीधे घर जाएं। कहीं पान या चाय के ठेले में न रुकें। बैठक उपस्थित लोगों को इस संबंध में पुलिस अधीक्षक कार्यालय से प्राप्त जन जागरूकता संबंधित पॉम्पलेट का वितरण किया गया। लोगों को डायल 112 एवं हाईवे में आपातकालीन डायल 1033 के बारे में जानकारी भी प्रदान की गई।

महुआ के सीजन में बच्चियों को अकेले जंगल न भेजें

महिला संबंधी अपराध से बारे में जानकारी देते हुए बैठक में उपस्थिति महिलाओं को भी समझाइश देकर सतर्क किया गया। उन्हें बताया गया कि महुआ का सीजन आने वाला है। जब भी महुवा बीनने जाएं, तो अकेले महिलाएं जंगल न जाए और न ही बच्चे बच्चियों को महुआ बीनने जंगल तरफ भेजे। महुवा बीनने हमेशा तीन चार लोग एक साथ जाए। इसके अलावा साइबर अपराध, एटीएम संबंधी ठगी, सेक्स्टॉर्शन एवं महिला संबंधी अपराध की जानकारी दी गई। पाली क्षेत्र में सड़क दुर्घटनाओं की संख्या बहुत जायदा होने की बात बताते हुए लोगो को शराब पीकर गाड़ी नहीं चलाने एवं यातायात नियमों का पालन करने जागरूक किया गया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments