Sunday, May 26, 2024
HomeUGC-NET Exam: यूजीसी नेट परीक्षा टली, अब 16 जून की बजाए तारीख...

UGC-NET Exam: यूजीसी नेट परीक्षा टली, अब 16 जून की बजाए तारीख को होगा पेपर

 

 

नई दिल्ली। UGC-NET Exam: यूजीसी नेट परीक्षा की तिथि आगे बढ़ा दी गई है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानि कि एनटीए ने यूजीसी नेट परीक्षा की तारीख में बदलाव कर दिया है। 16 जून (रविवार) 2024 को निर्धारित यह परीक्षा अब 18 जून (मंगलवार) को आयोजित होगी। यूजीसी चेयरमैन एम जगदीश कुमार ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए नई तारीख की जानकारी दी।

 

UGC-NET Exam: एम जगदीश कुमार के ट्वीट के मुताबिक, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी और यूजीसी ने उम्मीदवारों से प्राप्त फीडबैक के आधार पर तय किया है कि 16 जून को होने वाली यूजीसी नेट की परीक्षा को 18 जून 2024 को होगी। एनटीए एक ही दिन में पूरे भारत में ओएमआर मोड में यूजीसी-नेट आयोजित करेगा। बता दें कि यूजीसी नेट परीक्षा का टकराव यूपीएससी की प्रीलिम्स परीक्षा के साथ होता दिख रहा था, इसीलिए एनटीए ने इसके शेड्यूल में बदलाव की घोषणा कर दी है।

 

 

UGC-NET Exam: जारी है आवेदन प्रक्रिया

 

 

UGC-NET Exam: बता दें कि यूजीसी नेट के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है। 20 अप्रैल से इसकी आवेदन प्रक्रिया शुरू हुई थी। 10 मई इसकी आखिरी तारीख है। आवेदन शुल्क जमा कराने की आखिरी तारीख 11 मई है। जूनियर रिसर्च फेलोशिप (जेआरएफ) और/या असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए पात्रता प्राप्त करने के लिए होने वाली इस परीक्षा में आवेदन पूरी तरह से ऑनलाइन है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments