Tuesday, July 16, 2024
Homeक्राइमWest Bengal: चुनाव से  पहले फिर खून-खराबा, केंद्रीय मंत्री के सामने भिड़े...

West Bengal: चुनाव से  पहले फिर खून-खराबा, केंद्रीय मंत्री के सामने भिड़े BJP-TMC कार्यकर्ता

कोलकाता। West Bengal: पश्चिम बंगाल के कूच बिहार में केंद्र की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी और राज्य की सत्ताधारी पार्टी TMC के कार्यकर्ताओं के बीच तीखी झड़प हुई है। कूच बिहार जिले के दिनहाटा शहर में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के समर्थकों के बीच हुई झड़प और पत्थरबाजी में कुछ पुलिसकर्मियों सहित कई लोग घायल हो गए हैं। ये झड़प केंद्रीय गृह राज्यमंत्री निसिथ प्रमाणिक और राज्य सरकार में मंत्री उदयन गुहा की मौजूदगी में हुई है।

 

 

West Bengal:तृणमूल कांग्रेस के दिनहाटा विधायक और ममता सरकार में उत्तर बंगाल विकास मंत्री उदयन गुहा और कूच बिहार से सांसद और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक ने एक दूसरे पर हिंसा भड़काने का आरोप लगाया है। हालांकि, दोनों नेताओं ने स्वीकार किया है कि जब ये झड़प हुई तो उस वक्त वे वहीं मौजूद थे।

 

 

 

West Bengal:इस घटना के विरोध में टीएमसी ने बुधवार सुबह से दिनहाटा में 24 घंटे के बंद का आह्वान किया है, जबकि भाजपा कार्यकर्ताओं ने राज्य सरकार में मंत्री उदयन गुहा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर दिनहाटा पुलिस स्टेशन के बाहर आंदोलन शुरू कर दिया है। इसबीच, चुनाव आयोग ने इस घटना पर रिपोर्ट तलब किया है।

 

 

West Bengal:तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में गए और 2019 में कूच बिहार लोकसभा सीट जीतकर केंद्रीय मंत्री बने निसिथ प्रमाणिक ने आरोप लगाया है कि जब वह संसदीय क्षेत्र में चुनाव प्रचार कर रहे थे, तभी उदयन गुहा के समर्थकों ने बिना किसी किसी उकसावे के उनकी टीम पर हमला बोल दिया।

 

 

 

West Bengal: केंद्रीय मंत्री के आरोपों पर पलटवार करते हुए राज्य सरकार में मंत्री उदयन गुहा ने कहा, मैं अपने जन्मदिन के मौके पर कार्यकर्ताओं द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम से लौट रहा था। जब प्रमाणिक का काफिला आया तो मैं सड़क पर खड़ा था। उन्होंने हम पर तीर चलाए और बिना किसी उकसावे के हमारे कार्यकर्ताओं को पीटना शुरू कर दिया। बहरहाल, स्थानीय पुलिस ने दिनहाटा बाजार क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया है और लोगों से शांति बरतने की अपील कर रही है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments