Saturday, April 13, 2024
HomeखेलWomen's Asia Cup 2022: भारतीय महिला टीम ने लगाई जीत की हैट्रिक,...

Women’s Asia Cup 2022: भारतीय महिला टीम ने लगाई जीत की हैट्रिक, यूएई को 104 रन से हराया

सिलहट (बांग्लादेश) । बांग्लादेश के सिलहट में  महिला एशिया कप में मंगलवार को भारतीय महिला टीम ने लगाई जीत की हैट्रिक, यूएई को 104 रन से हराया। टीम इंडिया की कप्तान स्मृति मंधाना ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। भारतीय महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया।

20 ओवर में टीम इंडिया ने पांच विकेट गंवाकर 178 रन बनाए। उसके लिए जेमिमा रोड्रिग्ज ने नाबाद 75 और दीप्ति शर्मा ने 64 रन की पारी खेली। जवाब में यूएई की टीम 20 ओवर में चार विकेट गंवाकर 74 रन ही बना सकी। इस मैच में हरमनप्रीत कौर नहीं खेल रही थीं। स्मृति मंधाना को कप्तानी सौंपी गई थी।

०-भारत की खराब शुरुआत

भारत को पहला झटका ऋचा घोष के रूप में लगा। वह पहले ही ओवर में आउट हो गईं। ऋचा को छाया मुगल ने प्रियांजलि जैन के हाथों कैच कराया। वह खाता भी नहीं खोल पाईं। उनके बाद एस. मेघना चौथे ओवर में आउट हो गईं। मेघना को माहिका गौर ने थीर्थ सतीश के हाथों कैच कराया। वह 12 गेंद पर 10 रन ही बना सकीं। तीसरे विकेट के रूप में दयालन हेमलता पवेलियन लौटीं। वह एक रन बनाकर रनआउट हो गईं।

०-दीप्ति और जेमिमा ने की शतकीय साझेदारी

19 रन पर तीन विकेट गिर जाने के बाद जेमिमा रोड्रिग्ज और दीप्ति शर्मा ने पारी को संभाला। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 129 रन की साझेदारी की। दीप्ति ने 49 गेंद की पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाए। वहीं, जेमिमा ने 45 गेंदों का सामना किया और 11 चौके लगाए। वह अंत तक नाबाद रहीं। पूजा वस्त्राकर ने 13 और किरण नवगिरे ने नाबाद 10 रनों का योगदान दिया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments