Tuesday, July 16, 2024
Homeदेशअपनी राजनीति के लिए इतिहास खराब न करें...', सुभाष चंद्र बोस के...

अपनी राजनीति के लिए इतिहास खराब न करें…’, सुभाष चंद्र बोस के पोते ने लगाई कंगना को फटकार

न्यूज डेस्क। नेताजी सुभाष चंद्र बोस के परिवार ने बॉलीवुड अभिनेत्री और हिमाचल की मंडी सीट से बीजेपी कैंडिडेट कंगना रनौत की उस टिप्पणी के लिए आलोचना की है, जिसमें कंगना ने सुभाषचंद्र बोस को भारत का पहला प्रधानमंत्री बताया था. सुभाष चंद्र बोस के पोते चंद्र कुमार बोस ने X पर एक पोस्ट में कहा कि किसी को भी अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षा के लिए इतिहास को विकृत नहीं करना चाहिए.

चंद्र कुमार बोस ने कंगना को फटकार लगाते हुए कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस एक राजनीतिक विचारक, सैनिक, राजनेता, दूरदर्शी थे. वह एकमात्र ऐसे नेता थे, जो भारत की स्वतंत्रता के लिए लड़ने के लिए भारत के सभी समुदायों को एकजुट कर सकते थे. नेताजी के प्रति वास्तविक सम्मान उनकी विचारधारा का अनुसरण करना होगा.

 

चंद्र कुमार बोस ने पिछले साल सितंबर में यह कहते हुए भाजपा से इस्तीफा दे दिया था कि उनके सिद्धांत पार्टी के साथ मेल नहीं खाते हैं. उनका इस्तीफा इंडिया बनाम भारत विवाद के बीच आया था.

क्या कहा था कंगना ने?

कंगना रनौत ने कहा था कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस भारत के पहले प्रधानमंत्री थे, न कि जवाहरलाल नेहरू. कंगना के इस बयान के बाद जब उनकी आलोचना हुई तो उन्होंने X पर एक लेख का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए उन्हें ट्रोल करने वालों से इतिहास पढ़ने की नसीहत दे डाली थी. इस लेख में कहा गया था कि नेताजी ने 1943 में सिंगापुर में आजाद हिंद सरकार बनाई और खुद को पहला प्रधानमंत्री घोषित किया था. कंगना ने पोस्ट कर कहा था कि अगर मैं आपके आईक्यू से बहुत आगे बोलती हूं तो आप मान लेते हैं कि मुझे जानकारी नहीं होगी. बल्कि ये मजाक आप पर है और ये बहुत ही घटिया है.

विपक्षी नेताओं ने की कंगना के बयान की तीखी आलोचना

कंगना के इस बयान के बाद कुछ विपक्षी नेताओं ने कंगना रनौत पर उनकी टिप्पणी को लेकर निशाना साधा. बीआरएस नेता और तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे केटी रामा राव ने बिना नाम लिए एक्स पर बीजेपी उम्मीदवार का मजाक उड़ाया. उन्होंने कहा कि उत्तर से एक बीजेपी उम्मीदवार का कहना है कि सुभाष चंद्र बोस हमारे पहले पीएम थे, और दक्षिण से एक अन्य बीजेपी नेता कहते हैं कि महात्मा गांधी हमारे पीएम थे. इन सभी लोगों ने कहां से ग्रेजुएशन किया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments