Saturday, July 27, 2024
Homeदेशकम खर्चा-ज्यादा चर्चा'! आ रही है Honda की सस्ती बाइक, कीमत हो...

कम खर्चा-ज्यादा चर्चा’! आ रही है Honda की सस्ती बाइक, कीमत हो सकती है बस इतनी

न्यूज डेस्क।होंडा मोटरसाइकिल स्कूटर इंडिया आगामी 15 मार्च को घरेलू बाजार में अपनी नई किफायती बाइक को लॉन्च करने जा रही है. कंपनी ने पहले ही 100 सीसी सेग्मेंट में नई मोटरसाइकिल को लॉन्च करने की घोषणा कर दी है. आज कंपनी ने इस बाइक का एक नया टीज़र वीडियो जारी किया है, जिसमें बाइक के संभावित डिजाइन की एक हल्की सी झलक देखने को मिली है. बताया जा रहा है कि बाजार में आने के बाद ये बाइक सीधे तौर पर Hero Splendor को टक्कर देगी.

 

इस नए टीजर वीडियो में बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता जिम्मी शेरगिल नजर आ रहे हैं, जो कि बाइक के आने की अनाउंसमेंट करते हुए कहते हैं कि, “कम खर्च और ज्यादा चर्चा, आ रही है होंडा की सौ.” इस समय कंपनी के पोर्टफोलियो में Deluxe Dream सबसे सस्ती बाइक है, जिसकी शुरुआती कीमत 71,133 रुपये से शुरू होती है. बताया जा रहा है कि, ये आने वाली बाइक इससे भी सस्ती हो सकती है.

100cc सेग्मेंट देश में काफी मशहूर है, और इस सेग्मेंट में हीरो स्प्लेंडर को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है. बताया जा रहा है कि होंडा की ये आने वाली बाइक मुख्य रूप से Splendor Plus को ही टक्कर देगी. होंडा के पोर्टफोलियो पर गौर करें तो कम्यूटर सेग्मेंट में CD 110 Deluxe, SP 125 और Shine जैसे मॉडल उपलब्ध हैं. ये एक ऐसा सेग्मेंट है, जिसके ग्राहक देश में सबसे ज्यादा है.

मौजूदा सीडी डिलक्स मॉडल में 109.51 cc की क्षमता का इंजन इस्तेमाल किया गया है जो कि, 8.7 bhp की पावर और 9.3 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. संभव है कि कंपनी इसी इंजन का इस्तेमाल अपने नई बाइक में भी करे. आमतौर पर यह बाइक 60 से 65 किलोमीटर तक का माइलेज देने में सक्षम है. हालांकि बाइक का माइलेज काफी हद तक रोड कंडिशन और ड्राइविंग स्टाइल पर निर्भर करता है. संभव है कि, होंडा की ये नई 100 सीसी बाइक कीमत में काफी कम होगी और बेहतर माइलेज देगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments