Monday, May 27, 2024
Homeदेशकर्नाटक में हिजाब को लेकर विरोध प्रदर्शन के बीच चाकू के साथ...

कर्नाटक में हिजाब को लेकर विरोध प्रदर्शन के बीच चाकू के साथ दो युवक गिरफ्तार, हिंसा की साजिश

बेंगलुरू। कर्नाटक के उडुपी जिले के कुंडापुर में सरकारी पीयू कॉलेज के पास घातक हथियार ले जा रहे दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इन्हें छात्राओं की उस लाइन के पास से पकड़ा गया है, जो हिजाब के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थीं।

दोनों आरोपी कुंडापुर के पास गांव गंगोली के रहने वाले हैं। हालांकि, इस घटना के बाद छात्राओं को हिजाब पहनकर कैंपस में आने दिया जा रहा है। पुलिस का कहना है कि स्थिति नियंत्रण में है।

पकड़े गए युवकों पर 7 मामले पहले से दर्ज

उडुपी के एडिशनल एसपी एसटी सिद्धलिंगप्पा ने बताया कि घटनास्थल से तीन लोग फरार हो गए। हम उनका पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। उनके पास एक चाकू था और वे स्थानीय नहीं थे। पकड़े गए दो लोगों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

पुलिस का मानना है कि पकड़े गए युवक छात्रों के हिजाब विरोधी प्रदर्शन का हिस्सा नहीं थे और वे दंगा भड़काने की नीयत से यहां आए थे। कुंडापुर पुलिस को जैसे ही इनके बारे में सूचना मिली पुलिस घटनास्थल पर पहुंची लेकिन तब तक तीन भाग चुके थे। गिरफ्तार किए गए युवक 41 वर्षीय रजब और 32 वर्षीय अब्दुल मजीद हैं। दोनों के खिलाफ 7 मामले दर्ज हैं।

एक हफ्ते से चल रहा था प्रदर्शन

पिछले एक हफ्ते से जिले में कॉलेज की छात्राएं हिजाब पहनने के अपने अधिकार को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रही हैं। शनिवार को कुंडापुर में एक विरोध स्थल का एक वीडियो सामने आया था। इसमें कुछ छात्राएं को कॉलेज की यूनिफॉर्म पर भगवा स्कार्फ पहने और कॉलेज जाते समय ‘जय श्री राम’ के नारे लगाते हुए दिख रही थीं। एक अन्य वीडियो में पुलिस को भगवा पहने प्रदर्शनकारियों के समूहों को तितर-बितर करते दिखाया गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments