Friday, April 19, 2024
Homeदेशकर्नाटक विधानसभा चुनाव: नफरत का बाजार बंद, मोहब्बत की दुकानें खुलीं :...

कर्नाटक विधानसभा चुनाव: नफरत का बाजार बंद, मोहब्बत की दुकानें खुलीं : राहुल

नई दिल्ली । विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रदर्शन पर राहुल गांधी ने अपनी पहली प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में नफ रत का बाजार बंद हुआ और मोहब्बत की दुकानें खुलीं। यह कर्नाटक की जनता की जीत (Karnataka Assembly Election) है, कांग्रेस गरीबों के साथ खड़ी हुई और उनके मुद्दों पर चुनाव लड़ी।

राहुल गांधी ने कहा कि एक तरफ साठगांठ वाली पूंजीवादियों की ताकत थी और दूसरी तरफ जनता की शक्ति थी तथा इस चुनाव में ‘शक्ति ने ‘ताकत को हरा दिया। गांधी ने पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से कर्नाटक विधानसभा चुनावों के नतीजों पर अपनी प्रारंभिक संक्षिप्त टिप्पणी में कहा, कर्नाटक में नफ रत का बाजार बंद हुआ और मोहब्बत की दुकान खुली (Karnataka Assembly Election) है।

उल्लेखनीय है कि गांधी ने अपनी ‘भारत जोड़ो यात्रा में मोहब्बत की दुकान वाली बात बार-बार कही थी। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा, हमने कर्नाटक में नफ रत से नहीं, बल्कि प्यार से और दिल खोलकर लड़ाई लड़ी और कर्नाटक की जनता ने दिखा दिया कि देश को मोहब्बत अच्छी लगती है।

उन्होंने कहा कि यह गरीब जनता की शक्ति की जीत (Karnataka Assembly Election) है। कर्नाटक में एक तरफ ‘क्रोनी कैप्टलिस्ट(सांठगांठ करने वाले पूंजीपतियों) की ताकत थी, दूसरी तरफ गरीब जनता की शक्ति, इस शक्ति ने क्रोनी कैप्टलिस्ट की ताकत को हरा दिया। यही अन्य प्रांतों में होने जा रहा है। पार्टी गरीबों के मुद्दों पर चुनाव लड़ेगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments