Friday, April 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़ब्रेकिंग: छत्तीसगढ़ को मिलेगा एक और केंद्रीय मंत्री, सांसद विजय बघेल दिल्ली...

ब्रेकिंग: छत्तीसगढ़ को मिलेगा एक और केंद्रीय मंत्री, सांसद विजय बघेल दिल्ली तलब, कल तक हो सकती है घोषणा

रायपुर/भिलाई। Vijay Baghel: दुर्ग सांसद विजय बघेल को केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है। सब कुछ ठीक रहा तो इसकी घोषणा कल तक हो जाएगी। इसके लिए सांसद विजय बघेल को दिल्ली बुलाया गया है।

Vijay Baghel: बता दें कि भाजपा छत्तीसगढ़ में इस साल विधानसभा चुनाव और अगले साल लोकसभा चुनाव को देखते हुए कुछ प्रमुख नेताओं का कद बड़ा करने जा रही है। इसके लिए मोदी मंत्रिमंडल से लेकर संगठन में विस्तार किया जा रहा है।

Vijay Baghel:विधानसभा चुनाव में भाजपा मुख्यमंत्री के फेस पर नहीं बल्कि कमल के निशान पर चुनाव लड़ेगी। इसलिए वो अपने नेताओं का कद बड़ा करके उन्हें चुनावी समर में उतारेगी। विजय बघेल ओसीबी समाज में भाजपा का चेहरा साबित हो सकते हैं।

0.Vijay Baghel: छत्तीसगढ़ से 2 केंद्रीय मंत्री

Vijay Baghel: छत्तीसगढ़ से यदि विजय बघेल को केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह मिलती है तो यहां से दो नेता केंद्रीय मंत्री हो जाएंगे। विजय बघेल को मंत्रिमंडल में शामिल करने के पीछे जातीय समीकरण भी बताया जा रहा है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ओबीसी (कुर्मी) वर्ग से आते हैं।

Vijay Baghel: इसलिए भाजपा की सत्ता वापसी की रणनीति में ओबीसी फैक्टर महत्वपूर्ण होता जा रहा है। इसीलिए केंद्रीय मंत्रिमंडल में दुर्ग के सांसद विजय बघेल को शामिल करने की संभावनाएं काफी जताई जा रही हैं। इससे बीजेपी ओबीसी ट्रंप कार्ड खेल पाएगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments