Friday, March 29, 2024
Homeदेशमहिला IAS के नाम से ट्विटर अकाउंट बनाने वाला पकड़ाया, कहा- मैं...

महिला IAS के नाम से ट्विटर अकाउंट बनाने वाला पकड़ाया, कहा- मैं उनका फैन, जानें कौंन हैं परी विश्नोई

न्यूज डेस्क।आईएएस अधिकारी परी विश्नोई की बीकानेर के काकड़ा की निवासी मां सुशीला बिश्नोई ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसके आधार पर IAS के नाम से फेक आईडी से ट्विटर अकाउंट बनाकर पोस्ट करने वाले जोधपुर के लक्ष्मण राम विश्नोई (21 साल) पुत्र रामरतन को पुलिस ने धर दबोचा। आरोपी युवक जोधपुर में भोजासर थाना इलाके के जैसला का रहने वाला है। नागौर की कोतवाली थाना पुलिस ने यह कार्रवाई की है।

IAS परी विश्नोई की मां ने रिपोर्ट में यह बताया
IAS अधिकारी परी विश्नोई की मां सुशीला बिश्नोई ने रिपोर्ट में बताया गया कि उनकी बेटी परी विश्नोई का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर किसी अज्ञात व्यक्ति ने आईएएस परी विश्नोई नाम से फर्जी अकाउंट बना लिया है। प्रोफाइल में उसने परी की फोटो भी लगा रखी है। आरोपी उस अकाउंट पर पोस्ट और फोटो डाल रहा है। रिपोर्ट पर 17 जनवरी को मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई।

टेक्निकल मदद से जोधपुर से आरोपी को पकड़ा, तो कबूल किया गुनाह
नागौर एसपी राममूर्ति जोशी के निर्देश पर आरोपी की गिरफ्तारी के लिए एडिशनल एसपी राजेश मीणा और सीओ विनोद कुमार सीपा के सुपरविजन और थानाधिकारी राजेंद्र खंडेलवाल के नेतृत्व में टीम गठित की गई। गठित टीम ने टेक्नीकल मदद और साइबर एक्सपर्ट्स की मदद से आरोपी युवक लक्ष्मण राम को जोधपुर शहर से पकड़कर पूछताछ की। जिसके बाद उसने गुनाह कबूल कर लिया। तो पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी युवक परी विश्नोई का फैन
पुलिस सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी युवक परी विश्नोई के ही समाज का है। वह उनका फैन है। इसलिए मोटिवेशन के लिए उसने परी विश्नोई के नाम पर ट्विटर अकाउंट बना लिया। जिस पर वह उनकी फोटो और वीडियो डाल रहा था, लेकिन उसे आईटी एक्ट के तहत यह जुर्म होने की जानकारी नहीं थी। आरोपी ने पूछताछ में कहा कि उसने किसी बदनीयती से अकाउंट नहीं बनाया था।

कौन हैं आईएएस परी विश्नोई?
आईएएस परी बिश्नोई फिलहाल वह भारत सरकार के मिनिस्ट्री ऑफ पेट्रोलियम एंड नैचुरल गैस में सिक्किम में असिस्टेंट सेक्रेटरी के तौर पर पोस्टेड हैं। परी का जन्म 26 फरवरी 1996 को राजस्थान के बीकानेर में हुआ था। वह अपने समाज की पहली महिला आईएएस अधिकारी हैं। इनके पिता मनीराम बिश्नोई एडवोकेट हैं और मां सुशीला बिश्नोई एसीबी नागौर में तैनात हैं, पहले अजमेर में जीआरपी थानाधिकारी भी रही हैं। परी बिश्नोई ने यूपीएससी परीक्षा के 3 अटेंप्ट दिए थे।

वह नेट-जेआरएफ परीक्षा भी क्वालिफाइड हैं। परी की 2019 में यूपीएससी परीक्षा के तीसरे अटेंप्ट में 30वीं रैंक आई थी। आईएएस परी विश्नोई अजेर की सेंट मैरी कॉन्वेंट स्कूल से पढ़ी हैं। 12वीं के बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की। इसके बाद अजमेर की MDS यूनिवर्सिटी से पॉलिटिकल साइंस में पोस्ट ग्रेजुएशन किया। आईएएस परी बिश्नोई सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम पर भी काफी लोकप्रिय हैं। उनके 86 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स बताए जाते हैं। जिस पर वह अपनी फोटोज शेयर करती रहती हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments