Korba सेटिंग में टेंडर: ठेकेदारों को नही मिला फार्म..चहेतों ने आपस मे बांट लिया काम…

0
711

कोरबा। एक कहावत है अंधा बांटे रेवड़ी अपने अपने को दे.. यही बात मंडी बोर्ड कटघोरा के टेंडर की है। सेटिंग के टेंडर में आवेदन करने वाले ठेकेदारो को फार्म ही नही मिला। ठेकेदारों का आरोप है कि बोर्ड के लोगो ने अपने चहेतों को काम देने के लिए टेंडर आपस मे बांट लिए है।

 

बता दें कि मंडी बोर्ड कटघोरा के अंतर्गत आने वाले धान उपार्जन केंद्र में चबूतरा निर्माण के लिए निविदा निकाली गई थी। टेण्डर प्रकाशित करने के बाद ठेकेदारों ने काम लेने आवेदन लगया। आवेदन जमा करने के बाद आज निविदा पत्र जारी करने की अंतिम तिथि थी। ठेकेदार निविदा फार्म लेने जब कटघोरा मंडी बोर्ड के कार्यालय पहुंचे तो उन्हें निविदा प्रपत्र देने में कार्यालय  प्रभारी आनाकानी करते रहे और उन्हें आखिरी समय तक उन्हें निविदा प्रपत्र जारी नही किया गया। टेण्डर फार्म न मिलने से नाराज ठेकेदारों ने मंडी बोर्ड के अध्यक्ष और सचिव पर टेण्डर मैनेज का आरोप लगाया है।

 

ठेकेदारों ने लगाए गम्भीर आरोप

वेदांश इंटरप्राइजेज के मनोज मित्तल का कहना है कि मंडी बोर्ड के कार्यो को सेटिंग के तहत आपस मे बांट लिया गया है। निविदा प्रपत्र क्रय करने के लिए आवेदन जमा करने के बाद भी टेण्डर फार्म जारी नही करना मंडी बोर्ड के   पदाधिकारियों की मनमानी को दर्शाता है।

 

साईं ट्रेडर्स के आनंद पालीवाल का कहना है कि मंडी बोर्ड के निर्माण कार्यो का नियम विरुद्ध निविदा जारी किया गया। स्वच्छ प्रतिस्पर्धा के तहत निविदा क्रय करना हर निविदाकार का अधिकार है लेकिन मंडी के पदाधिकारियों की वजह से टेण्डर प्रक्रिया का निर्धारण गलत तरीके से किया जा रहा है। इस पर कार्यवाही होनी चाहिए।