सीजी news: सीतापुर विधानसभा से पूर्व परियोजना अधिकारी हेमंती प्रजापति ने पेश की दावेदारी, ब्लाक कांग्रेस कमेटी को दिया आवेदन

0
123

सीतापुर/अंबिकापुर। Big news: सरगुजा जिले के सीतापुर विधानसभा से सेवानिवृत महिला बाल विकास परियोजना अधिकारी हेमंती प्रजापति ने कांग्रेस से उम्मीदवार बनाने के लिए अपनी पेश की दावेदारी पेश की है। उन्होंने ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष को अपना आवेदन दिया है। बता दें इस वक्त मंत्री अमरजीत भगत सीतापुर से विधायक चुने गए हैं।

बता दें कि हेमंती प्रजापति जिला कांग्रेस कमेटी सरगुजा की महामंत्री,आल इंडिया प्रोफ़ेसनल कांग्रेस सरगुजा की अध्यक्ष तथा अनुसूचित जाति जनजाति अधिकारी कर्मचारी संघ की सरगुजा संभागीय संरक्षक पद ​की जिम्मेदारी संभाल रही हैं। हेमंती प्रजापति ने सीतापुर विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 11 से विधायक टिकट के लिए ब्लॉक कांग्रेस कमेटी दरिमा की अध्यक्ष श्रीमती वायु श्री सिंह को सौंपा और पार्टी हाईकमान से टिकिट की मांग की है।

इससे पहले प्रजापति महिला बाल विकास विभाग में परियोजना अधिकारी के पद पर कार्यरत थीं। सेवानिवृत होने के बाद कांग्रेस पार्टी की सदस्यता लेने के बाद सक्रिय राजनीति में हैं। वे पेशनर्स संघ सरगुजा जिला की महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष सहित अनेक सामाजिक संग़ठनों से जुडी हुई हैं। वे युवा और महिलाओं के बीच जाना पहचाना व लोकप्रिय चेहरा हैं।