Tuesday, July 23, 2024
Homeदुर्घटनाAccident: एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान के इंजन में आग, इमरजेंसी लैंडिंग में...

Accident: एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान के इंजन में आग, इमरजेंसी लैंडिंग में बची 179 पैसेंजर्स की जान

बेंगलुरु। Accident: बेंगलुरु के केंपेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Bengaluru Airport Emergency landing) पर शनिवार को बेंगलुरु से कोच्चि के लिए उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक विमान के इंजन में आग लग गई। इसके बाद विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। इसमें सवार 179 यात्रियों को सकुशल बाहर निकाला गया।

 

Accident: देर रात हुई इस दुर्घटना पर बेंगलुरु इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड ( BIAL ) ने बयान जारी कर कहा कि फ्लाइट IX 1132 के एक इंजन में आग की खबर के बाद रात 11.12 बजे इसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। एक फुल स्केल इमरजेंसी घोषित कर दिया गया। लैंडिंग के बाद आग को तुरंत बुझा लिया गया। सभी 179 पैसेंजर्स और 6 क्रू मेम्बर्स को सफलतापूर्वक प्लेन से बाहर निकाल लिया गया। बता दें कि BIAL बेंगलूरु केंपेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को मैनेज करता है।

 

 

Accident: एयर इंडिया एक्सप्रेस की ओर कहा कि प्लेन के दाहिने इंजन में आग का शक होने पर पायलट ने बेंगलुरु वापस लौटने का फैसला किया। इसके बाद एहतियात बरतते हुए प्लेन की लैंडिंग कराई गई। ग्राउंड सर्विस के स्टाफ ने भी प्लेन के इंजन में आग देखा। एयर इंडिया एक्सप्रेस को टाटा ग्रुप के एयर इंडिया द्वारा ऑपरेट किया जाता है। एयरलाइन ने बिना किसी नुकसान के सभी पैंसेजर्स को प्लेन से बाहर निकालने के लिए फ्लाइट क्रू की तारीफ की।

 

Accident: एयर इंडिया एक्सप्रेस ने खेद प्रकट किया

 

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने बयान जारी कर कहा कि हम यात्रियों को हुई असुविधा के लिए खेद प्रकट करते हैं। हमारे गेस्ट्स को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है। रेगुलेटर के साथ मिलकर आग लगने के कारणों की पूरी जांच की जाएगी। बता दें कि इससे पहले गुरुवार को दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट एयर इंडिया के एक विमान की एसी यूनिट में आग लगने के बाद कुछ इसी तरह से फुल स्केल इमरजेंसी घोषित किया गया था। इस प्लेन पर 175 यात्री सवार थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments