Friday, February 23, 2024
HomeBreakingBig Breaking :163 अंक हासिलकर असम ने जीती ओवरऑल चैंपियन की ट्रॉफी.....

Big Breaking :163 अंक हासिलकर असम ने जीती ओवरऑल चैंपियन की ट्रॉफी.. महाराष्ट्र रहे दूसरे स्थान पर…

0 37वींं राष्ट्रीय सब जूनियर ताईक्वांडो प्रतियोगिता का हुआ समापन

रायपुर। 37वींं राष्ट्रीय सब जूनियर ताईक्वांडो प्रतियोगिता में असम, मणिपुुर और महाराष्ट्र के खिलाडिय़ों का दबदबा रहा। रविवार को प्रतियोगिता के अंतिम दिन भी असम ने सर्वाधिक पदक जीते। शानदार प्रदर्शन के साथ असम सर्वाधिक 163 अंक हासिल कर ओवरऑल चैैंपियन की ट्रॉफी जीत ली। वहीं, महाराष्ट्र 114 अंकों के साथ रनरअप ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। रायपुर के बूढ़ापारा स्थित सरदार बलबीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम में आयोजित की गई राष्ट्रीय प्रतियाोगिता में असम के बालक-बालिका दोनों वर्गों के खिलाडिय़ों ने शानदार प्रदर्शन किया और पहले स्थान पर रहे। असम के बालक खिलाडिय़ों नेे कुल 77 अंक प्राप्त किए। वहीं, बालिका वर्ग में सर्वाधिक 86 अंक हासिलकर अव्वल स्थान हासिल किया।

बालक वर्ग में दूूसरे स्थान पर मणिपुर के खिलाड़ी रहे। मणिपुर ने 70 अंक हासिल किए। बालिका वर्ग में दूूसरा स्थान महाराष्ट्र ने 74 अंक के साथ प्राप्त किया। बालक वर्ग में तीसरा स्थान उत्तरप्रदेश को मिला। उसने 52 अंक रहे। वहीं, उत्तराखंड की बालिका टीम 65 अंक हासिलकर तीसरे स्थान पर रही। 4 फरवरी को समापन अवसर पर ताईक्वांडो फेडरेशन ऑफ इंडिया केे कोषाध्यक्ष जसवीर सिंह गिल और कोरबा ओलंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष नौशाद खान ने विजेता और उपविजेता टीमों को पुरस्कृत किया। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ ताइक्वांडो संघ के महासचिव अनिल द्विवेदी, ऋषि सिंघानिया, विनोद अग्रमोदी और कोषाध्यक्ष महेश दास समेत रायपुर संघ के समस्त पदाधिकारी, प्रशिक्षक और अधिकारी उपस्थित रहे।

खिलाडिय़ों को भाया रायपुर का स्टेडियम

सरदार बलबीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम में राष्ट्रीय प्रतियोगिता 2 से 4 फरवरी तीन दिन तक चली। इसमें 25 से ज्यादा राज्यों के 1000 सेे ज्यादा बालक-बालिका खिलाडिय़ों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्र्शन किया। विभिन्न राज्यों से रायपुर पहुंचे अधिकारी औैर खिलाडिय़ों नेे आयोजन स्थल इंडोर स्टेडियम की जमकर प्रशंसा की। आयोजक छत्तीसगढ़ ताइक्वांडो संघ की व्यवस्था से भी अन्य राज्यों से आए प्रतिभागी संतुष्ट रहे। उन्होंने आयोजकों की इसके लिए तारीफ भी की।

सबसे सक्रिय टीम का खिताब एसएससीबी और हरियाणा को

राष्ट्रीय प्रतियोगिता में सबसेे सक्रिय एसएससीबी की बालक टीम रही। बालिका वर्ग में यह खिताब हरियाणा नेे जीता। वहीं, बेस्ट फाइटिंग स्प्रिरिट की ट्रॉफी बालक वर्ग में तमिलनाडु नेे अपने नाम की। बालिका वर्ग में यह ट्रॉफी मिजोरम नेे जीती। स्पर्धा के अंतिम दिन 4 फरवरी को 24 पदकों के लिए मुकाबले हुए, जिसमें 6 स्वर्ण, 6 रजत और 12 कांस्य पदक शामिल हैैं। इसमें असम, मणिपुर, राजस्थान, मध्यप्रदेश, तमिलनाडु और हरियाणा नेे एक-एक स्वर्ण पदक जीते।

मेजबान छत्तीसगढ़ को मिले कुल 4 पदक

मेजबान छत्तीसगढ़ का प्रदर्शन राष्ट्रीय प्रतियोगिता में औैसत रहा। प्रदेश के खिलाड़ी 4 पदक ही जीत सके, जिसमें 1 रजत और 3 कांस्य पदक शामिल हैैं। प्रदेश की बालिका खिलाड़ी प्रियांशी ने 35किग्रा वर्ग में रजत पदक जीतकर पहला पदक दिलाया था। फिर शुक्रवार को बालक खिलाड़ी श्रीहान चंद्रा नेे 18किग्रा वर्ग में, बालिका वर्ग में श्रद्धा ने 24किग्रा वर्ग में और दक्षा चौधरी ने 38किग्रा वर्ग में तीन कांस्य पदक जीतकर पदकों की संख्या 4 तक पहुंचाई। वहीं, अंतिम दिन मेजबान खिलाड़ी एक भी नहीं जीत सके।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments