Monday, April 22, 2024
Homeकोरबाबड़ी खबर: हाथी के कलभ को मारकर ग्रामीणों ने दफनाया.. बदला लिया...

बड़ी खबर: हाथी के कलभ को मारकर ग्रामीणों ने दफनाया.. बदला लिया 44 हाथियों के दल ने..डॉग स्कॉयड की टीम पहुंची, कटघोरा वन मण्डल में मचा हड़कंप…

प्रतीकात्मक तस्वीर

 

कोरबा। कटघोरा वन मंडल से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। प्राथमिक जानकारी के अनुसार ग्रामीणों ने हाथी के बच्चे (कलभ) को मारकर दफना दिया है। हाथियों ने भी अपने बच्चे का बदला चुकाने के लिए आज एक ग्रामीण को मौत के घाट उतार दिया है। घटना के बाद बिलासपुर से डॉग स्कॉयड की टीम मौके के लिए रवाना हो गई हैं। बहरहाल दीपावली के ठीक पहले हुई घटना के बाद कटघोरा वन मंडल में हड़कंप मच गया है।

 

 

बता दें कि मामला कटघोरा वन मंडल के पसान रेंज चोटिया के समीप ग्राम बनिया का है। जहां  ग्रामीणों ने मिलकर  हाथी के कलभ को मार डाला है। हाथियों ने भी अपने बच्चे का बदला लेते हुए दूसरे गांव में पहुंचकर हमला करते हुए एक ग्रामीण और मवेशी को मौत के घाट उतार दिया। बनिया गांव में इस घटना से दहशत है।घटना की जानकारी के बाद बिलासपुर एटीआर से विशेषज्ञों की टीम व डॉग स्क्वायड की टीम मौके पर पहुंच गई है। हाथी की मौत कैसे और किन परिस्थितियों में हुई है यह तो पोस्टमार्टम के बाद ही स्पष्ट हो पायेगा।

वही इस घटना के बाद 44 हाथियों का आक्रोश फूट पड़ा है और आसपास के ग्रामीण वनांचल क्षेत्रों में जमकर उत्पात मचा रहे हैं। हाथी अपने नन्हे साथी की मौत के बाद उनका गुस्सा क्षेत्र में जमकर फूट रहा है, जिससे ग्रामीणों में भय का माहौल व्याप्त है। वहीं वन विभाग के अधिकारी कर्मचारियों की टीम मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन में जुटी हुई है। सूत्र बताते हैं कि इस हाथी मौत के मामले में कुछ ग्रामीणों को हिरासत में भी लिया है। देर शाम तक पूरी स्थिति स्पष्ट हो पायेगी।

 

क्या कहना है सीसीएफ का

 

पसान रेंज के ग्राम बनिया में एक हाथी के कलभ की मौत हुई है। घटना की जानकारी के बाद बिलासपुर से डॉग स्कॉयड की टीम मौके पर जांच कर रही है। बहरहाल पोस्टमार्टम के बाद स्थिति क्लियर हो पायेगी कि हाथी के बच्चे की मौत की किन कारणों से हुई है।

राजेश चंदेले, सीसीएफ बिलासपुर

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments