Monday, July 15, 2024
HomeदेशOffered bribe:- BJP उम्मीदवार ने IAS अधिकारी से की रिश्वत की पेशकश..केस...

Offered bribe:- BJP उम्मीदवार ने IAS अधिकारी से की रिश्वत की पेशकश..केस हुआ दर्ज…

Offered bribe न्यूज डेस्क। कर्नाटक में पूर्व मंत्री और चिक्कबल्लापुर से भाजपा उम्मीदवार के सुधाकर पर चुनाव आयोग द्वारा जब्त किए गए धन को जारी करने के लिए IAS अधिकारी को रिश्वत देने का प्रयास करने का मामला दर्ज किया गया है। IAS अधिकारी मुनीष मौदगिल ने दावा किया है कि उन्हें व्हाट्सएप पर एक कॉल और एक नंबर से तीन संदेश मिले, जो सुधाकर का बताया जा रहा है, जिसमें जब्त किए गए पैसे जारी करने के लिए कहा गया।

उड़नदस्ते ने जब्त किए 4.8 करोड़ नकद (Offered bribe)

(Offered bribe) के. सुधाकर के पास से 4.8 करोड़ नकद जब्त किए गए हैं। आयोग ने बताया कि चिक्कबल्लापुर के उड़न दस्ते (एफएसटी) ने यह कार्रवाई की है। कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने शुक्रवार को ‘एक्स’ पर कहा कि चिक्कबल्लापुर के एफएसटी ने 4.8 करोड़ नकद जब्त किए हैं। चिक्कबल्लापुर निर्वाचन क्षेत्र की राज्य निगरानी टीम ने 25 अप्रैल को भाजपा उम्मीदवार के सुधाकर के खिलाफ एक प्राथमिकी भी दर्ज कराई है।

मतदाताओं को बांटने के लिए रखे गए थे रूपये

एक शिकायत में, स्टेटिक सर्विलांस टीम (एसएसटी) के सदस्य दशरथ वी कुंभार ने कहा, “25 अप्रैल को सुबह 11.44 बजे के आसपास, मुझे आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) अधिकारी मुनीष मोदगिल से एक मैसेज मिला कि एक जगह पर 10 करोड़ रुपये रखे हुए थे… जब चुनाव आयोग के अधिकारियों ने आयकर अधिकारियों के साथ चिक्काबल्लापुर निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत मदावरा गांव में छापा मारा, तो उन्हें मतदाताओं के बीच बांटने के लिए रखे गए 4.8 करोड़ रुपये नकद मिले।”

आईएएस अधिकारी मौदगिल ने यह भी दावा किया कि उन्हें सुधाकर से तीन मैसेज मिले और आनंद रतकल नामक व्यक्ति से एक संदेश मिला जिसमें जब्त किया गया कैश रिलीज करने के लिए कहा गया था। इसके बाद मौदगिल ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। मदनायकनहल्ली पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 171ई (रिश्वत), 171एफ (चुनाव में अनुचित प्रभाव या प्रतिरूपण), 171बी (किसी भी चुनावी अधिकार का प्रयोग करने के लिए रिश्वत), 171सी (चुनाव में अनुचित प्रभाव) के तहत मामला दर्ज किया है।

पिछ्ला चुनाव हार गए थे सुधाकर

चिक्काबल्लापुर कर्नाटक के उन 14 निर्वाचन क्षेत्रों में से एक था, जहां 26 अप्रैल, शुक्रवार को दूसरे चरण में मतदान हुआ था। के सुधाकर चिक्काबल्लापुर में कांग्रेस की रक्षा रमैया के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। शुक्रवार शाम 5 बजे तक इस सीट पर 70.97 फीसदी मतदान हुआ। के सुधाकर पिछले साल हुए राज्य चुनाव में चिक्काबल्लापुर विधानसभा सीट हार गए थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments