Friday, February 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़Breaking : कलेक्टर ने जारी किया विभागों को फरमान. .DMF से पिछले...

Breaking : कलेक्टर ने जारी किया विभागों को फरमान. .DMF से पिछले 7 साल में कहां-कहां और कब-कब खर्च की राशि, दो दिन में ब्यौरा प्रस्तुत करने का निर्देश के बाद सप्लायरों में खलबली..

कोरबा। बीते वर्षों में डीएमएफ के गठन के बाद से सुविधा-संसाधनों के नाम पर अनगिनत निर्माण कार्यों के लिए बिना सवाल करोड़ों-अरबों पानी की तरह बहा दिए गए। अब जवाब देने का वक्त आ गया है। जिला खनिज संस्थान न्यास कोरबा ने सभी विभाग प्रमुखों और क्रियान्वयन एजेंसियों को एक पत्र जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि पिछले सात वर्षों में कब-कब, कहां-कहां और किन कार्यों के लिए किसे-किसे डीएमएफ की राशि का भुगतान किया गया, जीएसटी-पैन समेत उसके समस्त दस्तावेजों के साथ संपूर्ण ब्यौरा दो दिन के भीतर पेश किया जाए। कर भुगतान के परीक्षण को दृष्टिगत रखते हुए यह जानकारी मांगी जा रही है।

कार्यालय कोरबा जिला खनिज संस्थान न्यास कोरबा ने समस्त कियान्वयन एजेंसी एवं विभाग प्रमुख, जिला खनिज संस्थान न्यास कोरबा के नाम यह पत्र मंगलवार को जारी किया। कार्यालय उपायुक्त राज्य के पत्र का संदर्भ देते हुए कहा गया है कि डीएमएफ मद से भुगतान की गई राशियों की जानकारी प्रदाय किया जाए। इसमें विस्तार पूर्वक जानकारी प्रदान करने निर्देश देते हुए बताया गया है कि उच्च कार्यालय से प्राप्त निर्देश अनुसार जिला कोरबा अंतर्गत डीएमएफ मद की राशि से भुगतान प्राप्त, माल अथवा सेवा की सप्लाई करने वाले व्यवसाईयों के कर दायित्व व कर भुगतान का परीक्षण किया जाना है। अत: राजस्व हित में वर्ष 2017-18 से आज की तिथि तक डीएमएफ मद की राशि से भुगतान प्राप्त व्यवसाईयों के नाम, जीएसटी नंबर पेन नंबर, भुगतान राशि, भुगतान की तिथि, टीडीएस की राशि की जानकारी दो दिवस के भीतर कार्यालय जिला खनिज संस्थान न्यास, कोरबा को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। परियोजना समन्वयक जिला खनिज संस्थान न्यास कोरबा की ओर से यह पत्र जारी कर पालन सुनिश्चित करने कहा गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments