Thursday, April 25, 2024
HomeBreakingकीरू हाइड्रोपावर प्रोजेक्ट मामले में सत्यपाल मलिक के घर CBI रेड

कीरू हाइड्रोपावर प्रोजेक्ट मामले में सत्यपाल मलिक के घर CBI रेड

CBI Raids: जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के खिलाफ एक बार फिर CBI ने बड़ा एक्शन लिया है. CBI सत्यपाल मलिक के लगभग 30 ठिकानों पर सुबह से छापेमारी कर रही है. ये छापेमारी कीरू हाइड्रोइलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट में करप्शन को लेकर की जा रही है. इससे पहले इस मामले में 6 जुलाई 2022 को देश के लगभग 16 ठिकानों पर CBI ने छापेमारी की. CBI के एक्शन के बीच सत्यपाल मलिक ने ट्वीट कर लिखा कि ‘मैं घबराऊंगा नहीं’.

कीरू हाइड्रोइलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट में घोटाले का आरोप

सत्यपाल मलिक 23 अगस्त 2018 से 30 अक्टूबर 2019 तक जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल रहे. इस दौरान उनपर कीरू हाइड्रो प्रोजेक्ट (Kiru Hydro Project) में घोटाले के आरोप लगाए गए. इससे पहले भी इस मामले में CBI ने 29 जनवरी को भी दिल्ली और जम्मू कश्मीर के लगभग 8 ठिकानों पर छापेमारी कर चुकी है.

सत्यपाल मलिक ने लगाया भ्रष्टाचार लगाया आरोप

अपने बयान को लेकर सुर्खियों में रहने वाले पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने 17 अक्टूबर 2021 को राजस्थान के झुंझुनू में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा था कि जम्मू-कश्मीर का राज्यपाल रहते हुए उन्हें रिश्वत ऑफर की गई थी. उन्होंने ये भी कहा कि दो फाइलों में साइन के लिए उन्हें 150-150 करोड़ रुपए का ऑफर दिया गया था. लेकिन उनमें घोटाले की खबर लगते ही उन्होंने दोनों डील रद्द करने का फैसला किया.

सत्यपाल मलिक का पोस्ट

CBI की रेड के बाद सत्यपाल मलिक ने ‘X’ पर पोस्ट करते हुए लिखा कि ‘पिछले 3-4 दिनों से मैं बिमार हूं ओर हस्पताल में भर्ती हूं। जिसके वावजूद मेरे मकान में तानाशाह द्वारा सरकारी एजेंसियों से छापे डलवाएं जा रहें हैं। मेरे ड्राईवर, मेरे साहयक के ऊपर भी छापे मारकर उनको बेवजह परेशान किया जा रहा है। में किसान का बेटा हूं, इन छापों से घबराऊंगा नहीं। में किसानों के साथ हूं- सत्यपाल मलिक (पूर्व गवर्नर)’

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments