Saturday, March 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़CG News : आईएएस के बाद IPS की लिस्ट तैयार.. तबादला सूची...

CG News : आईएएस के बाद IPS की लिस्ट तैयार.. तबादला सूची का नेता अभिनेता औऱ राजनेता कर रहे इंतजार…

रायपुर । सरकार बदलने के बाद भाजपा सरकार का पहली सर्जरी में एक साथ 89 आईएएस अफसरों का तबादला किया गया। अब आईपीएस बिरादरी के ट्रांसफर सूची का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। सूत्र बताते है कि पूर्ववर्ती सरकार में मलाई काट चुके अफसरों को लूप लाइन भेजने की रणनीति बनी है। वही जो अब तक लूप लाइन में बैठकर अपनी पारी का इंतजार कर रहे थे । ऐसे आईपीएस अफसरों की मुख्य लाइन में वापसी की बात की जा रही है। बहरहाल सरकार के ट्रांसफर सूची पर नेता अभिनेता और राजनेताओं को बेसब्री से इंतजार है।

बता दें कि जारी होने वाली लिस्ट में सिर्फ SP ही नहीं होंगे, बल्कि रेंज आईजी और डीआईजी भी शामिल होंगे। ये लिस्ट भी आज कल में ही जारी हो सकती है। बुधवार रात की लिस्ट के बाद से IPS की लिस्ट को लेकर अटकलें काफी तेज है। आईएएस अफसरों की लिस्ट में कई ऐसे भी नाम हैं, जो लूप लाइन में थे, लेकिन अब उन्हें अच्छी पोस्टिंग मिली है। ऐसे में कयास हैं कि IPS की लिस्ट में भी कुछ ऐसा ही दिखेगा।

IPS की ट्रांसफर लिस्ट में कई चौकाने वाले नाम आ सकते हैं। बताया जा रहा है कि सरकार इस लिस्ट में भी दर्जन भर से अधिक जिलों के एसपी को इधर से उधर कर सकती है। कई आईपीएस अफसरों को PHQ बुलाया जा सकता है, वहीं पीएचक्यू से कई फील्ड में जायेंगे। वहीं बटालियन में वर्षों से पड़े कुछ अफसरों की भी धमाकेदार वापसी होगी। पिछली सरकार में कई परफार्मिंग अफसर या तो बटालियन में ही पड़े रह गये या फिर जिलों से हटाकर लूप लाइन में डाल दिये गये, ऐसे अफसरों को अच्छी पोस्टिंग मिल सकती है।

सूत्रों की माने तो आईपीएस की लिस्ट में IPS एसआरपी कल्लूरी को डीजी नक्सल और एसआईबी की बड़ी जवाबदारी मिल सकती है, जबकि IPS अमित कुमार को ईओडब्लू-एसीबी चीफ का चार्ज मिल सकता है। सरकार डीजीपी अशोक जुनेजा को भी चेंज करने के मुड में है, लेकिन 5 जनवरी से जयपुर में आयोजित डीजीपी-आईजी कांफ्रेंस में शामिल होने के लिए डीजीपी अशोक जुनेजा रवाना हो गये है। इधर ये भी बताया जा रहा है कि 1990 बैच के सीनियर आईपीएस राजेश मिश्रा की फाइल दिल्ली भेजी गयी है। ऐसा इसलिए, क्योंकि राजेश मिश्रा के रिटायरमेंट में कुछ ही महीने बचे हैं, ऐसे में उम्मीद जतायी जा रही है कि राजेश मिश्रा की सर्विस एक्सटेंशन के बाद ही सरकार डीजीपी को लेकर कुछ निर्णय लेगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments