Thursday, April 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़CG News: 8 मार्च को आएगी महतारी वंदन योजना की पहली किस्त,...

CG News: 8 मार्च को आएगी महतारी वंदन योजना की पहली किस्त, रायपुर की आमसभा में मोदी डीबीटी से जारी करेंगे राशि

रायपुर। CG News: लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी बीजेपी महतारी वंदन योजना Mahtari Vandan Yojana की पहली किस्त 8 मार्च को जारी सकती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में होने वाली आमसभा में योजना की राशि महिलाओं के खाते में ट्रांसफर कर सकते हैं। इसके लिए जोरशोर से तैयारियां की जा रही है। बता कि विधानसभा चुनाव के दौरान छत्तीसगढ़ की एक चुनावी सभा में विवाहित महिलाओं को 1000 रुपए हर माह देने का ऐलान किया था।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बीजेपी के संकल्प पत्र मोदी गारंटी जारी करते हुए कहा ​कि महतारी वंदन योजना के तहत प्रत्येक विवाहित महिला को 12000 रुपए की वित्तीय सहायता हर साल दी जाएगी। अब लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी मोदी गारंटी योजना को लागू करने की तैयारी कर रही है।

 70 लाख से ज्यादा महिलाओं ने किए हैं आवेदन

इसी कड़ी में यहां पर महतारी वंदन योजना को लेकर प्रदेश की विवाहित महिलाओं से आवेदन मंगाए गए हैं। 70 लाख से ज्यादा महिलाओं ने आवेदन किए हैं। अब इन आवेदनों की छंटनी चल रही है। एक मार्च को पात्र महिलाओं की सूची तैयारी हो जाएगी। इसके बाद वादे के मुताबिक 8 मार्च को महिलाओं के खातों में एक-एक हजार रुपए की पहली किस्त भेजी जाएगी।

रायपुर में होगी सभा

CG News: महतारी वंदन योजना को प्रारंभ करने के लिए प्रदेश सरकार और भाजपा संगठन अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन 8 मार्च को कार्यक्रम तय किया गया है। इसके लिए पीएमओ से मंजूरी भी मांगी गई है। अब तक वहां से कार्यक्रम के फाइनल होने का इंतजार है।

भाजपा के सूत्रों की माने तो 8 मार्च को यहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम तय है। वे यहां पर रायपुर में एक आमसभा करेंगे और इसी सभा में महतारी वंदन योजना की हितग्राहियों को डीबीटी के माध्यम से पहली किस्त उनके खातों में ट्रांसफर करेंगे। इसकी प्रशासनिक स्तर पर भी तैयारी चल रही है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments