Saturday, March 2, 2024
HomeकोरबाCG NEWS : यातायात पुलिस की अनोखी पहल...छत्तीसगढ़ में यहां होगा निःशुल्क...

CG NEWS : यातायात पुलिस की अनोखी पहल…छत्तीसगढ़ में यहां होगा निःशुल्क नेत्र परीक्षण, जानें टाइमिंग और प्रोसेस…

कोरबा। छत्तीगढ़ के कोरबा यातायात पुलिस की पहल से कल 5 फरवरी को नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है। चश्मा घर और ट्रैफिक पुलिस के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित आई टेस्ट शिविर में वाहन चालकों और आम लोगो का निःशुल्क जांच कर उपचार के लिए मार्गदर्शन दिया जाएगा।

कोरबा नेत्रालय और यातायात पुलिस के संयुक्त तत्वाधान में निःशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया है। 5 फरवरी को प्रातः 10 बजे से निःशुल्क नेत्र जांच शिविर शुरू होगा, इस शिविर का उद्घाटन जिला पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला के द्वारा पावर हाउस रोड में किया जाएगा। जिसमें विशिष्ट अतिथि के रूप में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दर्री राबिंसन गुडिय़ा एवं कोरबा नगर पुलिस अधीक्षक भूषण एक्का उपस्थित रहेंगे। इस शिविर में पुलिसकर्मियो को निशुल्क नेत्र जांच उपरांत मुफ्त दवाइयों का वितरण किया जायेगा।

उक्त कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी देते हुए एएसआई मनोज राठौर ने बताया किइसके अंतर्गत पुलिस कर्मियों, यात्री वाहन चालकों के अलावा आमजनों का भी नि:शुल्क नेत्र परीक्षण किया जाएगा। इसमें जिला ऑटो संघ के अध्यक्ष गिरिजेश सिंह, जिला यातायात महासंघ के बृजेश त्रिपाठी एवं अन्य वाहन संघों के पदाधिकारी भी अपने-अपने संगठनों से संबंधित वाहन चालकों को लेकर नेत्र परीक्षण शिविर में उपस्थित रहेंगे। एएसआई राठौर ने यह भी बताया कि जिला पुलिस बल, सशस्त्र बल, यातायात थाना एवं नगर सेना के अलावा उपरोक्त वाहनों के चालकों के साथ ही आम लोगों का भी नेत्र विशेषज्ञों द्वारा नि:शुल्क नेत्र परीक्षण किया जाएगा।

उक्त आयोजन चश्मा घर व कोरबा नेत्रालय के नेतृत्व में किया जायेगा, मरीजों का मुफ्त नेत्र जांच किया जाएगा। इस दौरान जिनके आंखों की रोशनी में दवा से सुधार हो सकता है, उन्हें मुफ्त दवाइयां दी जाएगी, बाकी लोगों का नेत्र इलाज भी मुफ्त में ही किया जायेगा। ऑप्टोमेट्रिस्ट डॉक्टर ने बताया कि नेत्र हमारे शरीर का महत्वपूर्ण अंग है। इसलिए हमें इनकी देखभाल में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments