Tuesday, July 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़CG Weather Update: छत्तीसगढ़ के 4 जिलों में लू का अलर्ट, 2-3...

CG Weather Update: छत्तीसगढ़ के 4 जिलों में लू का अलर्ट, 2-3 डिग्री बढ़ सकता है तापमान, रायगढ़ सबसे ज्यादा गर्म

रायपुर। CG Weather Update: छत्तीसगढ़ में गर्मी तपती जा रही है। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे में रायगढ़, जांजगीर, राजनांदगांव और कांकेर जिले में लू का अलर्ट जारी किया है। वहीं, अगले 4 दिन में अधिकतम तापमान 2 से 3 डिग्री बढ़ने का अनुमान जताया है।

 

 

CG Weather Update:प्रदेश में पिछले 24 घंटे में प्रदेश में सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान 42.6 डिग्री रायगढ़ में दर्ज किया गया। वहीं, सबसे कम न्यूनतम तापमान 18.5 डिग्री बलरामपुर में रिकॉर्ड किया गया है। प्रदेश के के 10 जिलों का तापमान 40 डिग्री से ऊपर है।

 

 

CG Weather Update: बता दें​ कि छत्तीसगढ़ में मई में तापमान 43 से 44 डिग्री के आसपास पहुंच जाता है। इस साल भी मई माह महीने तापमान इतना ही रहने का अनुमान है। हालांकि ला नीना के असर से हीट वेव यानी लू के दिन भी तीन से चार दिन ही रहेंगे।

 

 

CG Weather Update: 5 मई से राज्य में सिस्टम सक्रिय

 

 

CG Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार 5 मई से राज्य में सिस्टम सक्रिय हो रहा है। इसके असर से 5 और 6 मई को सरगुजा और बस्तर संभाग के कुछ इलाकों में बारिश-बौछारें पड़ सकती हैं। इससे तापमान में कमी आएगी, लेकिन सिस्टम का असर ज्यादा समय नहीं रहेगा। मौसम वैज्ञानिकों का अनुमान है कि बादल छंटते ही तापमान 4 से 5 डिग्री तक बढ़ सकता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments