Tuesday, July 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़विद्युत कार्य करते समय करंट की चपेट में आने से कर्मचारी की...

विद्युत कार्य करते समय करंट की चपेट में आने से कर्मचारी की मौत, मुआवजे की मांग को लेकर परिजन कर रहे हंगामा

बलौदाबाजार। जिले के मोहतरा गांव में विद्युत कार्य करते समय बिजली की चपेट में आने से बिजली कर्मचारी की मौत हो गई. घटना के बाद आक्रोशित परिजनों और ग्रामीणों ने कसडोल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में हंगामा किया और मुआवजे की मांग कर रहे हैं. ग्रामीणों का कहना है कि जब तक मुआवजा राशि नहीं मिल जाती, पोस्टमार्टम नहीं कराया जाएगा. वहीं प्रदर्शन की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है.

गिधौरी थाना क्षेत्र के ग्राम मोहतरा में विद्युत सुधार कार्य के दौरान करंट की चपेट में आने से विद्युत कर्मचारी संतोष कुमार केंवट उम्र 37 वर्ष बुरी तरह से झुलस गया. जिसे तत्काल इलाज के लिए स्वास्थ्य केंद्र कसडोल लाया गया. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने कसडोल के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मुआवजे की मांग को हंगामा कर रहे हैं. कसडोल पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है और स्थिति को संभालने की कोशिश कर रही है.

विद्युत विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंचकर परिजनों और ग्रामीणों से चर्चा कर रहे हैं. मौके पर पहुंचे विघुत विभाग के अधिकारी ने तत्काल एक लाख रूपये की नगद सहायता और चार लाख की दो दिनों के अंदर सहायता देने की बात कह रहे हैं. लेकिन प्रदर्शनकारियों ने दस लाख रूपये मुआवजा और मृतक के परिजन को नौकरी देने की मांग कर रहे हैं. मृतक बिजली कर्मचारी ठेकेदार के अधीन काम करता था. फिलहाल, कसडोल पुलिस स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास कर रही है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments