Tuesday, July 23, 2024
Homeक्राइमGold Smuggling: सोना तस्करी में कांग्रेस नेता शशि थरूर के असिस्टेंट गिरफ्तार,...

Gold Smuggling: सोना तस्करी में कांग्रेस नेता शशि थरूर के असिस्टेंट गिरफ्तार, दिल्ली एयरपोर्ट पर कस्टम ने रंगे हाथों पकड़ा

नई दिल्ली। Gold Smuggling: दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (आईजीआई) पर कांग्रेस नेता शशि थरूर के असिस्टेंट शिवकुमार को कस्टम विभाग ने गोल्ड स्मगलिंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। सूत्रों के मुताबिक, कस्टम अधिकारियों ने शिवकुमार को उस वक्त पकड़ा जब वह विदेश से लाए गए सोने का हैंड ओवर ले रहा था। अधिकारियों ने बताया कि शिवकुमार अपने किसी आदमी से सोने की खेप की ले ही रहा था, इसी दौरान कस्टम ऑफिसर ने उसे रंगे हाथों पकड़ लिया।

 

Gold Smuggling: जानकारी के मुताबिक, शशि थरूर के असिस्टेंट के पास से जो सोना बरामद किया गया है उसकी कीमत लगभग 30 लाख रुपए के करीब है। जो दुबई से तस्करी कर भारत लाया जा रहा था। कस्टम विभाग के अफसरों की मानें तो खास तौर पर दुबई से आने वाले यात्री सोने की तस्करी में ज्यादा संलिप्त पाए जा रहे हैं। हाल के दिनों में कई ऐसे मामले सामने आए हैं जिनमें तस्करों ने स्मगलिंग के लिए सोने के बार और गहनों के बजाया गोल्ड पेस्ट का इस्तेमाल किया है।

 

Gold Smuggling: उज्बेक नागरिकों की गिरफ्तारी

 

Gold Smuggling: इससे पहले, कस्टम विभाग ने दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर पांच उज्बेक नागरिकों को भी सोने की तस्करी के मामले में गिरफ्तार किया था। ये नागरिक दुबई से सोना खरीद कर लाए थे और मुंबई एयरपोर्ट के बजाय दिल्ली के डोमेस्टिक टर्मिनल से तस्करी की कोशिश कर रहे थे।

 

Gold Smuggling: कस्टम विभाग ने बयान जारी कर बताया था कि इन यात्रियों को नई दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 के इंटरनेशनल अराइवल में स्थित कस्टम ऑफिस में लाया गया। जांच के दौरान 2.8 किलोग्राम वजन की नौ सोने की चेन बरामद की गईं, जिनकी कुल कीमत 1.92 करोड़ रुपए है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments