Tuesday, February 27, 2024
Homeक्राइमGST Raid: हेमंत सोरेन के करीबी अमितेश सहाय के ठिकानों पर GST...

GST Raid: हेमंत सोरेन के करीबी अमितेश सहाय के ठिकानों पर GST का छापा

धनबाद : झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के करीबी अमितेश सहाय के ठिकानों पर सोमवार को सेंट्रल जीएसटी की टीम ने छापेमारी की है. अमितेश सहाय का कोयला, टीएमटी और होटल के व्यवसाय में दखल है. हेमंत सोरेन के करीबी होने के कारण वह धनबाद में जाना-पहचाना नाम हैं. टैक्स चोरी के मामले में जीएसटी की टीम ने गोविंदपुर स्थित जय टीएमटी और बिरला सीमेंट के कार्यालय में छापेमारी की है. इसके अलावा अमितेश सहाय के बिजनेस पार्टनर श्याम शर्मा के ठिकानों पर भी छापेमारी की जा रही है.

हेमंत सोरेन ने झारखंड में मुख्यमंत्री के रूप में कई सालों तक सेवा की हैं और उनके करीबी अमितेश सहाय का नाम व्यापक रूप से उच्च प्रोफ़ाइल व्यवसायिक गतिविधियों के लिए जाना जाता है. अमितेश सहाय का कारोबार कोयला, टीएमटी, और होटल सेगमेंट्स में है. जिनमें वह काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं. टैक्स चोरी के मामले में सोमवार को सेंट्रल जीएसटी की टीम ने अमितेश सहाय के व्यवसायिक स्थलों पर छापेमारी की है. इसका मतलब है कि उनके व्यवसायों में कोई नियम तोड़फोड़ घटित हो सकती है जिससे वह टैक्स चोरी कर रहे हैं या उनके नाम पर टैक्स अदायगी में कोई अनियमितता हो सकती है.

इस छापेमारी के अलावा अमितेश सहाय के बिजनेस पार्टनर श्याम शर्मा के ठिकानों पर भी जीएसटी की टीम ने कार्रवाई की है. यह सुझाव देता है कि उनके व्यवसायी संबंधों में भी कुछ गंभीर समस्याएं हो सकती हैं जिन्हें टैक्स अधिकारियों ने जांच रहे हैं. अमितेश सहाय का नाम हेमंत सोरेन के साथ के करीबी रिश्तों के कारण धनबाद में मशहूर है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments