Monday, July 15, 2024
Homeदुर्घटनाHelicopter carrying Iranian President Ebrahim Raisi crashes in Azerbaijan: ईरान के राष्ट्रपति...

Helicopter carrying Iranian President Ebrahim Raisi crashes in Azerbaijan: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी को ले जा रहा हेलीकॉप्टर क्रैश,अजरबैजान में हुआ हादसा

तेहरान। Helicopter carrying Iranian President Ebrahim Raisi crashes in Azerbaijan: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी को ले जा रहा हेलीकॉप्टर रविवार को एक हादसे का शिकार हो गया, जिसके बाद उसे अजरबैजान में इमरजेंसी हालात में उतारा गया। ईरान के सरकारी टेलीविजन की रिपोर्ट में बताया गया है कि रईसी के साथ हेलीकॉप्टर में देश के वित्त मंत्री भी सवार थे। 63 वर्षीय रईसी एक कट्टरपंथी हैं, जो कि ईरान की न्यायपालिका की अगुवाई भी कर चुके हैं। उन्हें ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई के शिष्य के रूप में देखा जाता है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अभी तक हेलीकॉप्टर से संपर्क नहीं हो पाया है।

 

 

 

Helicopter carrying Iranian President Ebrahim Raisi crashes in Azerbaijan:
तेहरान टाइम्स के मुताबिक, ईरानी राष्ट्रपति के काफिले में तीन हेलीकॉप्टर शामिल थे, जिनमें से दो अपने डेस्टिनेशन पर सही सलामत पहुंच गए, लेकिन एक दुर्घटना का शिकार हो गई। सरकारी टीवी ने बताया कि यह घटना ईरान की राजधानी तेहरान से लगभग 600 किलोमीटर (375 मील) उत्तर-पश्चिम में अजरबैजान राष्ट्र की सीमा पर स्थित शहर जोल्फा के पास हुई है।

 

 

Helicopter carrying Iranian President Ebrahim Raisi crashes in Azerbaijan:
रईसी रविवार तड़के अजरबैजान के राष्ट्रपति इल्हाम अलीयेव के साथ एक बांध का उद्घाटन करने के लिए अजरबैजान में थे, यह दोनों देशों के द्वारा अरास नदी पर बनाया तीसरा बांध है। ईरान देश में विभिन्न प्रकार के हेलीकॉप्टर उड़ाता है, लेकिन अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंधों के कारण इन हेलीकॉप्टर के पार्ट्स हासिल करना इस्लामिक देश के लिए मुश्किल हो जाता है। बता दें कि ईरान का सैन्य हवाई बेड़ा भी काफी हद तक 1979 की इस्लामी क्रांति से पहले का है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments