Monday, July 15, 2024
HomeदेशOdisha: ओडिशा में बीजू जनता दल को झटका लगा, तीन बार के...

Odisha: ओडिशा में बीजू जनता दल को झटका लगा, तीन बार के विधायक समीर रंजन दास बीजेपी में शामिल

भुवनेश्वर। Odisha: ओडिशा में बीजू जनता दल के निमापारा से तीन बार विधायक रहे समीर रंजन दास रविवार को भाजपा में शामिल हो गए। तीन बार के विधायक समीर रंजन दास 2024 विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का टिकट नहीं मिलने से नाराज थे। इससे पहले बीजू जनता दल विधायक-परशुराम ढाडा, रमेश चंद्र साई, अरबिंद धाली, प्रेमानंद नायक और सिमरानी नायक ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। दो निवर्तमान सांसदों- भर्तृहरि महताब और अनुभव मोहंती ने भी बीजू जनता दल से इस्तीफा दे दिया है।

 

 

Odisha: भाजपा की ओडिशा इकाई के अध्यक्ष मनमोहन सामल,पार्टी के ओडिशा प्रभारी विजय पाल सिंह तोमर और अन्य नेताओं ने पार्टी मुख्यालय में दास का स्वागत किया। बीजेपी में शामिल होने के बाद दास ने संवाददाताओं से कहा कि बीजू जनता दल के नेतृत्व में विश्वास खोने के बाद मैं भाजपा में शामिल हो गया हूं। मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि भाजपा उम्मीदवार प्रावती परिदा निमापारा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव जीतें। दास ने बीजू जनता दल के अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को अपना इस्तीफा पत्र सौंप दिया, साथ ही पार्टी की प्राथमिक सदस्यता छोडऩे के अपने फैसले से भी उन्हें अवगत कराया।

 

 

 

Odisha: बता दें कि समीर रंजन दास जगतसिंहपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के तहत आने वाले निमापारा विधानसभा क्षेत्र से बीजू जनता दल के टिकट पर 2009, 2014 और 2019 में तीन बार विधायक चुने गए। उन्होंने नवीन पटनायक के मंत्रिमंडल में स्कूल और जन शिक्षा मंत्री के रूप में भी काम किया। क्षेत्रीय पार्टी ने हालांकि इस बार उन्हें टिकट देने से इनकार कर दिया और दिलीप नायक को उम्मीदवार बनाया, जो हाल में भाजपा से आए थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments