Saturday, March 2, 2024
Homeदेशलो मैं आ गया... दिल्ली से 'लापता' हेमंत सोरेन 40 घंटे बाद...

लो मैं आ गया… दिल्ली से ‘लापता’ हेमंत सोरेन 40 घंटे बाद रांची में हुए ‘प्रकट’,कल्पना सोरेन की ताजपोशी की तैयारी!

रांचीः मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दोपहर करीब 1.55 मिनट पर रांची स्थित अपने आवास से बाहर निकले। बताया जा रहा है कि सीएम हेमंत सोरेन पहले अपने पिता और जेएमएम प्रमुख शिबू सोरेन से मुलाकात मिलने पहुंचे। मुख्यमंत्री रांची के मोरहाबादी स्थित बापू वाटिका भी पहुंचेंगे।

हेमंत सोरेन दोपहर बाद सत्तापक्ष के विधायकों की होने वाली बैठक में भी शामिल होंगे। इससे पहले से ही यह चर्चा थी कि सीएम हेमंत सोरेन दिल्ली से वापस लौट आए हैं।

कल्पना सोरेन के अलावा कई अन्य विकल्पों पर चर्चा

राजनीतिक हलकों में चर्चा है कि जेएमएम-कांग्रेस-आरजेडी विधायकों की बैठक में हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन को नया नेता चुना जा सकता है। इसके अलावा कई अन्य विकल्पों पर भी चर्चा होने की संभावना है।

जेएमएम-कांग्रेस-आरजेडी विधायकों की बैठक

इधर, सीएम सोरेन के आवास में सत्तापक्ष के विधायकों की भी महत्वपूर्ण बैठक हुई। इस बैठक में सभी मंत्री और तमाम वरिष्ठ नेता मौजूद थे। बैठक में झारखंड मुक्ति मोर्चा के अलावा कांग्रेस और आरजेडी विधायक भी मौजूद रहे।

कल्पना सोरेन भी बैठक में रहीं मौजूद

जेएमएम, कांग्रेस और आरजेडी विधायक दल की सबसे खास बात यह रही कि इस बैठक में सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन भी साथ में मौजूद रहीं। पीली रंग की साड़ी में बैठक में पहुंची कल्पना सोरेन को लेकर विधायक दल का नया नेता चुना जा सकती है। इस तरह की अटकलें काफी दिनों से लगाई जा रही थी।

दूसरे राउंड की बैठक में फैसला लिए जाने की संभावना

राजनीतिक हलकों में चर्चा है कि सुबह में हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में पहले राउंड की बैठक हुई। इस बैठक के बीच ही हेमंत सोरेन अपने आवास से बाहर निकले। दोपहर बाद फिर से दूसरे राउंड की बैठक में ठोस निर्णय लिए जाने की संभावना है। इस बैठक में कल्पना सोरेन के नाम पर सहमति बन सकती हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments