Saturday, March 2, 2024
Homeदेशफरवरी में धन के दाता शुक्र बरसाएंगे कुबेर का खजाना, मेष सहित...

फरवरी में धन के दाता शुक्र बरसाएंगे कुबेर का खजाना, मेष सहित इन लोगों के हाथ लगेगी खजाने की चाबी

वेब डेस्क। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह का अपना अलग महत्व है. हर माह कुछ ग्रह अपना स्थान परिवर्तन कर सभी 12 राशियों के जातकों के जीवन को प्रभावित करते हैं. बता दें कि फरवरी में धन के दाता शुक्र भी शनि की राशि में प्रवेश कर सभी राशियों के जीवन को प्रभावित करेंगे. बता दें कि शुक्र धन-ऐश्वर्य, प्रेम, रोमांस आदि का कारक ग्रह माना गया है. शुक्र के कुंडली में शुभ होने पर व्यक्ति को इन सेक्टरों में शुभ फलों की प्राप्ति होती है.

व्यक्ति की कुंडली में शुक्र के शुभ होने पर व्यक्ति को भौतिक सुखों की प्राप्ति होती है. इसके साथ ही वैवाहिक और लव लाइफ भी अच्छी रहेगी. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार धन-वैभव के दाता 12 फरवरी मकर राशि में प्रवेश कर जाएंगे और 6 मार्च 2024 तक इसी राशि में विराजमान रहेंगे. मकर राशि वालों के लिए ये गोचर विशेष रूप से लाभदायी रहने वाला है. जानें शुक्र के मकर राशि में प्रवेश करने से किन राशि वालों को विशेष लाभ होगा.

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्र इस राशि के दशम भाव में प्रवेश करने जा रहे हैं. ऐसे में इस राशि वालों के लिए ये गोचर अनुकूल रहना वाला है. वही, नौकरीपेशा लोगों के लिए भी शुक्र का गोचर शुभ रहने वाला है. इस अवधि में सहकर्मियों का पूरा सहयोग मिलेगा. आपके काम की पूरी तारीफ होगी. वरिष्ठ लोगों की मदद से आप अपने लक्ष्य को पाने में सफल होंगे. बिजनेस में कोई बड़ी डील हासिल कर सकते हैं. बिजनेस में सफलता के साथ धन लाभ भी होगा. आर्थिक पक्ष को मजबूती मिलेगी. आय के नए स्त्रोत खुलेंगे. वाहन, नया घर, ज्वेलरी आदि खरीदने के प्रबल योग बन रहे हैं. वही, माता-पिता के साथ अच्छे संबंध स्थापित करेंगे.

 

कर्क राशि

इस राशि में शुक्र सातवें भाव में गोचर करने जा रहे हैं. ज्योतिष के अनुसार ये भाव विवाह से संबंधित होता है. ऐसे में इस राशि वालों की लव लाइफ के साथ दंपत्य जीवन काफी अच्छा रहने वाला है. इस अवधि में अविवाहित लोगों को विवाह का प्रस्ताव आ सकता है. सामाजिक गतिविधियों में आगे रहेंगे. अगर आप साझेदारी में काम कर रहे हैं, तो आपको अपार सफलता मिलने वाली है. परिवार के साथ अच्छा समय बिताने में कामयाबी मिलेगी. माता-पिता का पूरा सहयोग मिलेगा. साथ ही, व्यापार में लाभ मिलने के भी आसार है. वहीं, शेयर मार्केट में पैसा लगाने से भी खूब लाभ होगा.

मकर राशि

बता दें कि फरवरी मे शुक्र मकर राशि में ही प्रवेश करने जा रहे हैं. ऐसे में ये समय इन राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है. इस राशि के लग्न भाव में शुक्र विराजमान होने वाले हैं. ऐसे में इस राशि वालों को विशेष लाभ मिलेगा. परिवार के साथ अच्छा समय बिताने में सक्षम होंगे. इसके साथ ही लंबे समय से चली आ रही रिश्तों में खटास खत्म हो जाएगी. पार्टनर का सहयोग मिलेगा और कई कामों में सफलता हासिल करने में सफल होंगे. परिवारिक समस्याओं से निजात मिलेगी और सुख-शांति मिलेगी. स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सजग रहने की जरूरत है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments