Saturday, July 13, 2024
HomeखेलIPL : दूसरा क्वालिफायर की जंग में इन खिलाड़ियों को मिल...

IPL : दूसरा क्वालिफायर की जंग में इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका..जो लगा सकते है चौका…

न्यूजन डेस्क । आईपीएल 2024 में दूसरा क्वालिफायर शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। हैदराबाद को पिछले मैच में केकेआर के खिलाफ हार मिली है वहीं राजस्थान रॉयल्स एलिमिनेटर मुकाबले में आरसीबी को मात देकर यहां पहुंची है। इस मैच को जीतने वाली टीम फाइनल में केकेआर का सामना करेगी। टूर्नामेंट में धमाकेदार शुरुआत के बाद दूसरे चरण में राजस्थान की टीम जीत के लिए तरसती नजर आई। उसे लंबे समय बाद जाकर एलिमिनेटर में जीत मिली।

ट्रेविस हेड से हैं उम्मीदें

 

सनराइजर्स हैदराबाद के ट्रेविस हेड पहले क्वालिफायर में फ्लॉप रहे थे हालांकि इस खिलाड़ी ने पूरे टूर्नामेंट में कमाल का खेल दिखाया है। वह 13 पारियों में 533 रन बना चुके हैं। हेड को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बड़े मैचों का खिलाड़ी माना जाता है। ऐसे में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए करो या मरो के मैच में इस खिलाड़ी से सबसे ज्यादा उम्मीदें होंगी। वह हेड ने लीग राउंड में राजस्थान के खिलाफ अर्धशतक भी जमाया है।

सनराइजर्स के पास हेनरिक क्लासेन (180 के स्ट्राइक रेट से 413 रन) के रूप में एक बेहतरीन बल्लेबाज है जो 34 छक्के मारे चुके हैं। टी नटराजन इस सीजन में टीम के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे हैं और यहां अपने घरेलू मैदान पर खेलते हुए परिस्थितियों का फायदा उठाना चाहेंगे।

संजू सैमसन पर बड़ी जिम्मेदारी

संजू सैमसन भी पिछले कुछ मैचों में अच्छा नहीं कर पाए हैं लेकिन इसके बावजूद वह यह सीजन उनके लिए बहुत अच्छा रहा है। सैमसन ने 14 पारियों में 521 रन बनाए हैं। वहीं उन्होंने विकेटकीपर के तौर पर भी शिकार किए हैं। क्वालिफायर मुकाबले में टीम के कप्तान पर और अधिक जिम्मेदारी होगी। यशस्वी जायसवाल ने अहम मुकाबले में अर्धशतक जमाकर फॉर्म में आने के संकेत दे दिए। इनके अलावा राजस्थान रॉयल्स के रियान पराग भी अच्छी लय में है। बल्ले के अलावा रियान गेंद से भी टीम के लिए योगदान दे सकते हैं। टीम वेस्टइंडीज के आक्रामक बल्लेबाजों शिमरोन हेटमायर और रोवमैन पॉवेल पर भी निर्भर करेगी जिन्होंने बेंगलुरू के खिलाफ पावर हिटिंग का नजारा पेश किया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments