Tuesday, July 23, 2024
Homeदुर्घटनाIranian President Ibrahim Raisi Helicopter Crashes: ईरान राष्ट्रपति के हेलिकॉप्टर का मलबा...

Iranian President Ibrahim Raisi Helicopter Crashes: ईरान राष्ट्रपति के हेलिकॉप्टर का मलबा मिला, इब्राहिम रईसी, विदेश मंत्री होसैन समेत सवार 9 लोगों के जिंदा होने की उम्मीद खत्म

 

तेहरान। Iranian President Ibrahim Raisi Helicopter Crashes: ईरान सरकार ने राष्ट्रपति और उनकी टीम की तलाश करने निकली रेस्क्यू टीम ने लापता हेलिकॉप्टर का मलबा खोज निकाला है। अलजजीरा के मुताबिक, रेड क्रिसेंट की रेस्क्यू टीम ने राष्ट्रपति के हेलिकॉप्टर का मलबा खोज निकाला है। इसमें सवार सभी लोगों के जिंदा होने की उम्मीद खत्म हो गई है।

 

 

Iranian President Ibrahim Raisi Helicopter Crashes: बता दें कि ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और विदेश मंत्री होसैन अमीराब्दुल्लाहियन समेत 9 लोगों को ले जा रहा हेलिकॉप्टर रविवार (19 मई) की शाम 7:30 बजे अजरबैजान की पहाड़ियों के पास क्रैश हो गया। इसमें 9 लोग सवार थे। इनमें से भी किसी से भी संपर्क नहीं हो पाया है।

 

 

 

Iranian President Ibrahim Raisi Helicopter Crashes: इससे पहले तुर्की के सर्चिंग ड्रोन UAV ने अजरबैजान की पहाड़ियों पर एक जलती जगह का पता लगाया था। इसके बाद वहां सर्चिंग टीम भेजी गई। हादसा स्थल पर घना जंगल और पहाड़ी है। ईरान सरकार ने राष्ट्रपति और उनकी टीम की तलाश के लिए 60 से अधिक टीमें बनाई हैं।

 

 

Iranian President Ibrahim Raisi Helicopter Crashes: हादसे के बाद से सर्च ऑपरेशन जारी है। रूस समेत कई देश मदद कर रहे हैं। घने कोहरे, बारिश और खराब मौसम के कारण सर्च ऑपरेशन में दिक्कत आ रही है। रेस्क्यू टीम के तीन सदस्य भी लापता हो गए हैं।

 

 

 

Iranian President Ibrahim Raisi Helicopter Crashes: राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की सलामती के लिए ईरान की मस्जिदों में दुआओं का दौर जारी है। हादसा उस वक्त हुआ, जब राष्ट्रपति रईसी अजरबैजान से वापस ताब्रीज लौट रहे थे। लेकिन अजरबैजान के बॉर्डर के करीब ईरान के वरजेघन शहर में उनका हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया।

 

Iranian President Ibrahim Raisi Helicopter Crashes: राष्ट्रपति रईसी के साथ हेलिकॉप्टर में विदेश मंत्री हुसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन, पूर्वी अजरबैजान प्रांत के गवर्नर मलिक रहमती, ​​​तबरीज के इमाम मोहम्मद अली अलेहाशेम, एक पायलट, को-पायलट, क्रू चीफ, हेड ऑफ सिक्योरिटी और बॉडीगार्ड सवार थे। लेकिन उड़ान भरने के करीब 30 मिनट बाद संपर्क टूट गया।

 

 

 

खामेनेई ने देर रात इमरजेंसी मीटिंग बुलाई

 

 

 

IRNA की रिपोर्ट के मुताबिक, ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्ला अली खामेनेई ने देर रात इमरजेंसी मीटिंग बुलाई। इसमें रेस्क्यू टीम के साथ ही ताजा हालात पर चर्चा हुई। ईरानी सरकार ने रिवोल्यूशनरी गार्ड यानी सेना को अलर्ट पर रखा है। उन्होंने लोगों से शांति की अपील की है। उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि सर्वशक्तिमान ईश्वर हमारे प्रिय राष्ट्रपति और उनके साथियों को पूर्ण स्वास्थ्य के साथ देश की गोद में वापस लाएंगे।

 

 

पीएम मोदी ने भी जताई चिंता

 

Iranian President Ibrahim Raisi Helicopter Crashes: पीएम नरेंद्र मोदी ने चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि ईरान के राष्ट्रपति रईसी के हेलिकॉप्टर क्रैश की खबर से चिंतित हूं। मैं उनके स्वस्थ होने की कामना करता हूं। हम मुश्किल घड़ी में ईरान के साथ हैं। इराक, कुवैत, कतर, सऊदी अरब, सीरिया, रूस, तुर्की और यूरोपीय संघ सहित पड़ोसी देशों और संगठनों ने समर्थन का वादा किया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments