Friday, February 23, 2024
HomeकोरबाKorba: स्वास्थ्य मंत्री जायसवाल बोले - "चिकित्सीय सुविधाओं में वृद्धि के साथ...

Korba: स्वास्थ्य मंत्री जायसवाल बोले – “चिकित्सीय सुविधाओं में वृद्धि के साथ चिकित्सा जगत से जुड़ी समस्याओं के समाधान पर जोर”

कोरबा। मैं स्वयं अस्पतालों का दौरा कर रहा हूं, चिकित्सकों और चिकित्सकीय स्टाफ से मिल रहा हूं। उनकी बातें, समस्या और सलाह सुन रहा हूं। आगे चलकर चिकित्सकों के एक ऐसे ग्रुप का निर्माण किया जाएगा, जिसमें उनकी समस्या सुनी जाएगी। चिकित्सा तंत्र को उत्कृष्ट करने के तरीके खोजे जाएंगे और यह सब इसलिए, ताकि सरकारी अस्ताल में हर वर्ग के लोग उपचार कराने पूरे विश्वास के साथ पहुंचें।

यह बातें शुक्रवार को कोरबा दौरे पर पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान कही।

उन्होंने प्रदेश की डॉक्टरों की समस्याओं और समाधान पर विष्णुदेव सरकार की मंशा स्पष्ट करते हुए कहा कि हमारा प्रयास यही है कि सरकारी अस्पताल में सबका इलाज हो। यही उद्देश्य रखते हुए लगातार अस्पताल में जाकर दौरा कर रहे हैं। डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ के समस्याओं से स्वयं मिलकर समाधान करने का प्रयास किया जा रहा है। बड़े शहरों में जहां हॉस्पिटल के संसाधन और सुविधा बेहतर हैं, वहाँ डॉक्टरों की टीम को भेजी जा रही है। इस तरह वहां के चिकित्सा सिस्टम को अपनाकर सरकारी हॉस्पिटल सुविधा में सुधार की दशा-दिशा सुनिश्चित करने का प्रयास भी किया जा रहा है।

श्री जायसवाल ने अपनी भावी योजना बताते हुए कहा कि डॉक्टरों का एक ग्रुप बनाकर उनकी समस्याओं को सुनकर उपचार के लिए बेहतर टेक्नोलॉजी को लाने का प्रयास किया जा रहा है। वार्ता के बाद मंत्री श्री जायसवाल ने मेडिकल कॉलेज संबद्ध जिला अस्पताल का भी दौरा किया और वहां की व्यवस्थाओं को लेकर जानकारी ली।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments