Tuesday, July 16, 2024
HomeकोरबाKorba: राजीव खन्ना ने संभाला NTPC कोरबा के प्रोजेक्ट हेड का कार्यभार,...

Korba: राजीव खन्ना ने संभाला NTPC कोरबा के प्रोजेक्ट हेड का कार्यभार, आप भी जानिए उनके एक्जीक्यूटिव ट्रेनी से इस मुकाम तक का सफर

कोरबा। शुक्रवार को राजीव खन्ना ने एनटीपीसी कोरबा के परियोजना प्रमुख का कार्यभार संभाला। उन्होंने डिग्री लेकर एक्जीक्यूटिव ट्रेनी के तौर पर एनटीपीसी में ही करियर शुरू किया था। अपनी मेहनत के बूते सीढ़ी दर सीढ़ी आगे बढ़े और आज इस मुकाम को हासिल किया।

एनटीपीसी कोरबा के नवनियुक्त महाप्रबंधक राजीव खन्ना का एनटीपीसी के साथ 36 वर्षों से अधिक का अनुभव जुड़ा है। वे शुक्रवार से परियोजना प्रमुख के रूप में कोरबा सुपर थर्मल पावर स्टेशन का कार्यभार संभाला। श्री खन्ना (मुख्य महाप्रबंधक) ने 1988 में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से बीएससी इंजीनियरिंग (इलेक्ट्रिकल एवं टेलीकम्यूनिकेशन) की डिग्री प्राप्त की। इसके बाद उसी साल उन्होंने एनटीपीसी के साथ एक्सेक्यूटिव ट्रेनी (ET) के रूप में अपनी यात्रा शुरू की। एनटीपीसी के साथ उनका 36 वर्षों से अधिक का अनुभव जुड़ा है। अपने सेवाकाल के दौरान उन्होंने दादरी- एनसीपीपी, सीसी-ईओसी, खरगोन, कनिहा, रायपुर, एन्नोर और बरौनी जैसी अन्य एनटीपीसी संयंत्रों में अपनी सेवाएँ दी हैं। उन्होंने एनटीपीसी के कॉरपोरेट सेंटर और शेयर्ड सर्विस ग्रुप में भी काम किया है। श्री खन्ना के पास ईंधन प्रबंधन, प्रचालन, अनुरक्षण, सी&आई आदि बिजली संयंत्र के विभिन्न क्षेत्रों में कार्य करने का अनुभव है। उन्होंने मैनेजमेंट (Management) की डिग्री भी प्राप्त किया है। श्री खन्ना ने अपने व्यापक व ज्वलंत ज्ञान और अनुभव से कंपनी में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। अब एनटीपीसी कोरबा के परियोजना प्रमुख के रूप में उनका लक्ष्य कंपनी के आंतरिक और बाहरी हितधारकों की आशाओं और आकांक्षाओं को पूरे करने का है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments