Saturday, March 2, 2024
Homeदेशहर मॉल और दुकानों में राम मंदिर की लगाएं फोटो', मेयर का...

हर मॉल और दुकानों में राम मंदिर की लगाएं फोटो’, मेयर का निर्देश, विरोध में उतरे लोग

इंदौर: अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देशभर में उत्साह का माहौल है। इसी बीच देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर के मेयर पुष्यमित्र भार्गव ने एक निर्देश दिया है। उनके इस निर्देश का जमकर विरोध हो रहा है। मेयर ने निर्देश दिया है कि शहर के सभी मॉल और दुकानों में अयोध्या में बने राम मंदिर की प्रतिमा लगाई जाए। मेयर के इस फैसले का शहर में विरोध शुरू हो गया है। कई संगठनों ने फैसले के खिलाफ नारेबाजी और प्रदर्शन भी किया है।

इसी बीच पुष्यमित्र भार्गव ने कहा- ” मैं इन लोगों से कहना चाहता हूं कि अगर 25 दिसंबर से 2 जनवरी तक सांता क्लॉज और क्रिसमस ट्री लगाए जा सकते हैं और आपको उस पर कोई आपत्ति नहीं है तो राम मंदिर की प्रतिकृति लगाने में भी किसी को कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए। यदि किसी ने इस राममय उत्सव में अकारण असहयोग किया तो इंदौर की जनता ऐसे लोगों को जवाब देना जानती है। ये राम जी का काम है राम राज्य का काम है।”

कांग्रेस भी हमलावर

वहीं, पुष्यमित्र भार्गव के इस बयान के बाद कांग्रेस भाजपा नेता पर हमलावर हो गई है। कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता अमीनुल सुरी ने इंदौर मेयर पर निशाना साधते हुए कहा कि यह देश धर्मनिरपेक्ष है। उन्होंने मेयर के इस बयान को लेकर आपत्ति जताई है। सुरी ने कहा कि राम भगवान सब के आराध्य हैं लेकिन अयोध्या के मंदिर की प्रतिकृति लगाने या अन्य तरह से शहर के किसी भी नागरिक को बाध्य नहीं किया जा सकता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments