Tuesday, February 27, 2024
Homeक्राइमपुलिस को मिला सोना ही सोना..! फिर बिस्किट से क्यों लिखा MSD;...

पुलिस को मिला सोना ही सोना..! फिर बिस्किट से क्यों लिखा MSD; जानें कनेक्शन

रायपुर। महासमुंद जिले के सिंघोड़ा थाना पुलिस ने अवैध परिवहन पर बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने एक लग्जरी कार से भारी मात्रा में सोने के बिस्कुट के साथ एक संदेही को पकड़ा है. जब्त दो अलग-अलग पैकेट में से सोने की बिस्किट, पट्टी और छोटी पट्टी मिली है. सबसे खास बात ये की मीडिया के सामने जब्ति दिखाते हुए पुलिस ने सोने से MSD लिखा दिया. आइये जाने पूरा मामला और पुलिस ने क्यों लिखा दिया MSD?

कितना माल किया जब्त
महासमुंद जिले के सिंघोड़ा थाना पुलिस ने एक बार फिर सोने के अवैध परिवहन पर बड़ी कार्रवाई की है. एक लग्जरी कार से 3 किलो 126 ग्राम सोने की बिस्कुट के साथ एक संदेही को पुलिस ने पकड़ा है. जब्त सोने में दो अलग-अलग पैकेट में 11 नग सोने की बिस्कुट, 3 नग सोने की पट्टी और 5 नग सोने की छोटी पट्टी है. जब्त सोने की कीमत 2 करोड़ 6 लाख 4 सौ रूपए बताई जा रही है. सोने के अवैध परिवहन में प्रयुक्त एक लग्जरी कार भी पुलिस ने जब्त किया है.

क्यों लिखा MSD?
दरअसल महासमुंद (Mahasamund) का कोड MSD है. इस कारण पुलिस ने सोने से MSD लिखा. आपने देखा होगा कि हाल फिलहाल में ED के द्वारा की गई कार्रवाई के बाद टीम ने ED लिखा था. कुछ ऐसा ही महासमुंद पुलिस ने किया है.

खड़गपुर से नादेड़ में सप्लाई
मुखबिर की सूचना पर साइबर सेल और सिंघोड़ा थाना पुलिस की संयुक्त टीम चेक पोस्ट रेहटीखोल पर पहुंची थी. तभी ओड़िसा की तरफ से आ रही सफेद रंग के संदिग्ध वाहन को पुलिस ने रोका. पुलिस ने वाहन रोककर पूछताछ किया तो मामला सामने आया.

पूछताछ में संदेही ने बताया कि वो सोना खड़गपुर पश्चिम बंगाल से नादेड़ महाराष्ट्र ले कर जा रहा था. इस काम के लिए वाहन में चेंबर बना कर सोना छुपाया था और छोटे छोटे जूलरी व्यवसायियों को बेचने का काम करता है.

मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए केस दर्ज किया है. मामले को केंद्रीय जांच एजेंसी डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआई) को सौंपेगी. बता दें कि महासमुंद पुलिस ने सोने की तस्करी के मामलों पर एक सप्ताह में यह दूसरी कार्रवाई है. एक हफ्ते पहले एक ऐसा ही मामला सामने आया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments