Tuesday, February 27, 2024
HomeदेशRam Temple: अयोध्या में जलाई गई 108 फुट लंबी अगरबत्ती, 50 किमी...

Ram Temple: अयोध्या में जलाई गई 108 फुट लंबी अगरबत्ती, 50 किमी दूर तक पहुंचेगी खुशबू, जानें और क्या होगा खास

अयोध्या। Ram Temple: अयोध्या राम मंदिर: श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महंत नृत्य गोपाल दास ने मंगलवार को गुजरात से यहां लाई गई 108 फुट लंबी अगरबत्ती जलाई। दास ने भारी भीड़ के बीच “जय श्री राम” के नारे लगाते हुए अगरबत्ती जलाई।

 

Ram Temple: अगरबत्ती की खुशबू 50 किमी तक दूर तक पहुंचेगी। 3,610 किलोग्राम वजनी इस अगरबत्ती की चौड़ाई करीब साढ़े तीन फीट है। इसे गुजरात के वडोदरा से उत्तर प्रदेश के इस शहर में लाया गया है।

 

 

Ram Temple: डेढ़ महीने तक लगातार जलती रहेगी अगरबत्ती

 

 

Ram Temple: अगरबत्ती तैयार करने के लिए गाय के गोबर, घी, सार, फूलों के अर्क और जड़ी-बूटियों का उपयोग किया जाता है, जो एक बार जलने के बाद लगभग डेढ़ महीने तक चलती है। अयोध्या में राम मंदिर का प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी को होने वाला है।

 

Ram Temple: शास्त्रीय वाद्ययंत्र बजाए जाएंगे

 

मंदिर ट्रस्ट ने कहा है कि उत्तर प्रदेश के पखावज से लेकर तमिलनाडु के मृदंग तक, अयोध्या में राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह का जश्न मनाने के लिए देश भर के विभिन्न शास्त्रीय वाद्ययंत्र बजाए जाएंगे।

 

 

Ram Temple: श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय ने कहा कि 22 जनवरी को भव्य समारोह के दौरान प्रदर्शन करने के लिए भारत के विभिन्न हिस्सों से संगीतकारों का चयन किया गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments